FeaturedJamshedpurJharkhand

घाटशिला प्रखंड कार्यालय में जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से विधिक सेवा सह सशक्तीकरण शिविर का आयोजन

जमशेदपुर। घाटशिला प्रखण्ड कार्यालय परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकार, पूर्वी सिंहभूम की ओर से विधिक सेवा सह सशक्तिकरण शिविर का आयोजन किया गया । शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित अतिरिक्त जिला न्यायाधीश श्री के०के० शुक्ला ने दीप प्रज्वलित कर किया । शिविर में विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच परिसम्पतियों का वितरण किया गया जो निम्नवत हैं-

मनरेगा के तहत् 10 लाभुकों को नाया जॉब् कार्ड एवं 11 लाभुकों को नये योजनाओं (मेड़बंदी)का स्वीकृती पत्र का वितरण किया गया। बाल विकास परियोजना कार्यालय से 02(दो) नवविवाहित जोड़ों को 60,000/-(साठ हजार रुपये) का मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का स्वीकृती पत्र, 02(दो) बच्चों का अन्नप्रासन्न एवं 02(दो) गर्भवती महिलाओं का गोदभराई किया गया।
समाजिक सुरक्षा विभाग की ओर से 128 लाभुकों को मुख्यमंत्री राज्य वृद्धावस्था पेंशन, 93 लाभुकों को मुख्यमंत्री राज्य निराश्रित महिला सम्मान पेंशन और 54 लाभुकों को स्वामी विवेकानंद नि:शक्त स्वलंबन प्रोत्साहन पेंशन का स्वीकृति पत्र का वितरण किया गया। आपूर्ति विभाग की ओर से 07 (सात) सबर परिवारों के 11 लाभुकों को नया राशन कार्ड वितरण किया गया। कृषि विभाग की ओर से 11(ग्यारह) लाभुकों के बीच 5,25,000/-(पांच लाख पच्चीस हजार रुपये) का के०सी०सी० स्वीकृति पत्र का वितरण किया गया
जे०एस०एल०पी०एस० की ओर से 20(बीस) स्वयं सहायता समूह के 230 लाभुकों को कैश क्रेडिट लिंकेज के तहत 40 लाख रुपये का ऋण वितरण, 03 स्वयं सहायता समूह के 34 लाभुकों को पच्चीस लाख रुपये का CIF चेक वितरण, 127 स्वयं सहायता समूह के 1524 लाभुकों को 19,50,000/-(उन्निस लाख पचास हाजार् रुपये) का समूह चक्रिय राशि का वितरण एवं एक लाभुक को मुद्रा लोन के तहत पच्चास हजार रुपये का चेक वितरण किया गया। सांख्यिकी विभाग की ओर से मृत्यु प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से पांच कुष्ठ रोगियों के बिच MCR footwear and Self Care Kit का वितरण किया गया ।
शिविर में मुख्य रुप से माननीय सांसद के प्रतिनिधि श्री ब्रजेश सिंह, जिला परिषद सदस्य श्री सुभाष सिंह, श्रीमती देवयानी मुर्मू,प्रखण्ड प्रमुख श्रीमती सुशीला टुडू, अंचल आधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी, प्रभारी प्रखण्ड कल्याण पदाधिकारी, प्रभारी प्रखण्ड सांख्यिकी पदाधिकारी, एवं प्रखण्ड/अंचल के सभी पदाधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Related Articles

Back to top button