FeaturedUttar pradesh

गोष्ठी एवं पंपलेट वितरण के माध्यम से भूजल संरक्षण के महत्त्व एवं उपायों के बारे में आम जनमानस को दी गई जानकारी

प्रयागराज । “यह संकल्प निभाना है-हर एक बूॅद बचाना है” विषय बिन्दु पर भूजल सप्ताह (16 जुलाई से 22 जुलाई) के आयोजन के क्रम में भूगर्भ जल विभाग, प्रयागराज (नोडल विभाग), के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा प्रयागराज जंक्शन, सिविल लाइंस

बस स्टैण्ड, प्रयाग जंक्शन, रामबाग रेलवे स्टेशन, प्रयागराज संगम रेलवे स्टेशन तथा अन्य सार्वजनिक स्थलों पर भूजल संरक्षण हेतु जनमानस में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से गोष्ठी की गयी तथा पम्पलेट, इत्यादि का वितरण किया गया । भूगर्भ जल विभाग के कार्मिकों ने शहरी क्षेत्र में जल स्तर में अत्यधिक गिरावट से जन-मानस को भविष्य में होने वाली समस्या तथा जल संरक्षण के महत्व एवं उपायों से अवगत कराया। दिनांक 17-07-2023 को प्रातः 10.00 बजे सर्किट हाउस मीटिंग हाल में भूजल सप्ताह-2023 का विधिवत् उद्घाटन समारोह मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्ष्या में सम्पन्न होगा ।

जिसमें जिला-प्रयागराज के समस्त विभागों के अधिकारियों के अतिरिक्त स्वंय सेवी संस्था के सदस्य, आर्किटेक्ट्स, होटल/ मैरिज हाल एसोसिएशन के पदाधिकारी, उद्योग/व्यापार के सदस्य, जल संरक्षण पर कार्य करने वाली संस्थाओं के सदस्य इत्यादि उपस्थित रहेंगे।

Related Articles

Back to top button