FeaturedJamshedpurJharkhand

उड़ीसा के राज्यपाल गणेशी लाल से शिष्टाचार मुलाकात किया भाजपा नेता कुणाल सारंगी ने

जमशेदपुर। भुवनेश्वर में उड़ीसा के राज्यपाल गणेशी लाल से शिष्टाचार मुलाक़ात की और उन्हें नव वर्ष की शुभकामनाएँ दीं। इस अवसर पर उन्हें झारखंड में निवास कर रहे उडिया भाषा बोलने वाले और उड़िया भाषा में में शिक्षा लेने वालों का समस्याओं पर जानकारी दी और झारखंड के राज्यपाल तथा उड़ीसा सरकार के साथ समन्वय स्थापित कर इस विषय पर संवाद करने का अनुरोध किया।

भूवनेश्वर में रह रहे सैकड़ों जमशेदपुर के छात्र छात्राओं और नौकरी कर रहे युवाओं को होने वाली दैनंदिन की समस्याओं के समाधान हेतु उड़ीसा सरकार के माध्यम से एक नोडल हेल्प लाईन जैसी व्यवस्था करवाने का आग्रह किया। ओड़िया भाषी अल्पसंख्यकों की लंबित समस्याओं जैसे ओड़िया पाठ्य पुस्तकों की कमी एवं ओड़िया शिक्षकों का पदस्थापन एवं के रिक्त पदों को तुरंत भरना, राज्य अल्पसंख्यक आयोग का तुरंत गठन एवं एक ओड़िया भाषी को उसका अध्यक्ष बनाने का आवश्यकता तथा इन सभी विषयों पर अतीत में बिहार और ओडिशा सरकार के बीच जो राजीनामा हुए थे उत्तरवर्ती सरकार के रूप में झारखंड सरकार को इन सभी राजीनामाओं को तत्काल कार्यकारी करने के लिए झारखड़ के राज्यपाल के साथ वार्तालाप कर इसका समाधान करने का आग्रह किया।
कुणाल ने उड़ीसा के राज्यपाल गणेशी लाल से आग्रह किया कि उड़ीसा सीमा पर स्थित झारखंड के विभिन्न ज़िलों के दौरे पर आने की कृपा करें ताकि वे और बेहतर ढंग से वहाँ रह रहे लोगों की समस्याओं को समझ पाएँगे और उनकी पहल पर लोगों को काफ़ी मदद मिल पाएगी।
मुलाकात के दौरान साथ में कुणाल षडंगी की माँ बिनी षडंगी भी उपस्थित रहीं।

Related Articles

Back to top button