FeaturedJamshedpurJharkhand

चुनाव बहिष्कार कर वोटरों व संगत का अपमान किया है : भगवान सिंह

जमशेदपुर । सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (सीजीपीसी) चुनाव में प्रधान पद के दावेदार भगवान सिंह ने अन्य प्रत्याशी हरमिंदर सिंह मिन्दी के चुनाव बहिष्कार करने के ऐलान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि मिन्दी ने 34 गुरुद्वारों के प्रतिनिधियों को छला है। साथ ही साथ उन पाँच गुरुद्वारा कमिटियों को भी छला हैं जिन्होंने उनका नाम प्रस्तावित किया था।
मंगलवार को जारी प्रेस बयान में उन्होंने कहा कि चुनाव का बहिष्कार करना सिख संगत के साथ घोर धोखा है। उन्होंने आगे कहा इससे अच्छा था कि चुनाव लड़कर हारते इस तरह से चुनाव का बहिष्कार कर पाँच-सदस्यीय कमिटी सहित जिला प्रशासन का भी अपमान किया गया है।
भगवान सिंह ने आगे कहा, पूर्व की तरह सिख समाज के हित में वे आगे भी कार्य करते रहेंगे।
चुनाव की पूर्वसंध्या पर बयान जारी करते हुए भगवान सिंह ने कहा कि जमशेदपुर और कोल्हान ही नहीं पूरा झारखण्ड के सिख इस बात से पूर्णतः अवगत है कि किस तरह से उन्होंने किसान आंदोलन के दौरान किसानो के लिए कार्य किया। इसके अलावा कई तरह के सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर अपनी समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभायी है यह सर्वविदित है। उन्होंने आगे कहा की उन्हें आशा ही नहीं यकीन है इन बातों को ध्यान में रखते हुए वोटर उन्हें भरी मतों से विजयी बनायेंगे।
भगवान सिंह समूह साध संगत से वादा किया कि जमशेदपुर में सिखों के लिए स्कूल और अस्पताल उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी।

Related Articles

Back to top button