EducationJamshedpurJharkhand

रोटरी क्लब जमशेदपुर स्टील सिटी के द्वारा 28 सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को राष्ट्र निर्माता पुरस्कार से किया गया सम्मानित

जमशेदपुर: रोटरी क्लब जमशेदपुर स्टील सिटी ने 28 सरकारी स्कूलों के सबसे योग्य और प्रेरक शिक्षकों को ध्यान से चुनकर शिक्षक दिवस के अवसर पर 54 सरकारी स्कूल शिक्षकों को “राष्ट्र निर्माता पुरस्कार 2022” प्रदान किया। शाम के मुख्य अतिथि भाजपा प्रवक्ता सह पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी थे जो जमशेदपुर स्टील सिटी के रोटरी क्लब के मानद सदस्य भी हैं। इन शिक्षकों को कुणाल षाडंगी, अध्यक्ष निकिता मेहता, सचिव उमंग झुनझुनवाला, संयुक्त सचिव गरविता टौंक, एजी सिमरन सग्गू, स्मिता पारिख, हेतल अदेसरा द्वारा शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने में उनके भारी योगदान के लिए सम्मानित किया गया। रोटरी इंडिया साक्षरता मिशन (आरआईएलएम) के शिक्षक सहायता कार्यक्रम का एक प्रमुख घटक “राष्ट्र निर्माता पुरस्कार” के माध्यम से उत्कृष्ट शिक्षकों को मान्यता देना है। यह पुरस्कार क्लब स्तर पर एक विस्तृत मूल्यांकन प्रक्रिया के बाद दिया जाता है जिसमें प्राचार्य और प्रत्येक स्कूल के छात्रों की भागीदारी शामिल होती है।शिक्षक युवा पीढ़ी के विकास में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और इस प्रकार एक स्वस्थ और मजबूत राष्ट्र के निर्माण में सक्षम होते हैं और इसीलिए उन्हें “राष्ट्र निर्माता” कहा जाता है।

रोटरी क्लब जमशेदपुर स्टील सिटी ने किया अभिनंदन
छात्रों के लिए पाठ्येतर गतिविधियों में उनके निरंतर समर्थन और भागीदारी के लिए उनके 4 इंटरैक्ट क्लब के 9 मॉडरेटर और रोटारैक्ट क्लब के 1 मॉडरेटर के लिए। रोटरी क्लब जमशेदपुर स्टील सिटी ने भी स्कूल चलाने वाले 5 रोटेरियन को सम्मानित किया। इस अवसर पर उपस्थित रोटरी सदस्यों ने महसूस किया कि इन उत्कृष्ट शिक्षकों को सम्मानित करके वे भी अपने स्वयं के शिक्षकों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं और शिक्षण बिरादरी को और भी बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। उपस्थित अन्य सदस्यों में नितुलिका सिंह, कृष्णा खारिया, परनिका अग्रवाल, प्रियंका अग्रवाल, जूली कर, कमल मकाती, रक्षा मकाती, जयश्री गोयल शामिल थीं।

Related Articles

Back to top button