FeaturedJamshedpurJharkhand

2023 बाल मेला के सफल आयोजन पर हुई समीक्षात्मक बैठक

जमशेदपुर। पाँच दिवसीय बाल मेला -2023 के सफल आयोजन के पश्चात भाजमो कार्यकर्ताओं एवं मेला समिति के सदस्यों, क्रीड़ा भारती के प्रतिनिधि, मेला में विभिन्न जिम्मेदारियों का निर्वाहन कर रहे व्यक्तियों, विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकों के साथ आज बारीडीह स्थित कार्यालय में एक समीक्षा बैठक का आयेाजन हुआ। इस मौके पर जमशेदपुर पूर्वी के विधायक श्री सरयू राय मौजुद थे। समीक्षा बैठक में विभिन्न खेलों के टीम लीडरों ने मेला के अनुभवोें को साझा कर इसकी सराहना की और कुछ सलाहें भी दीं। भाजमों कार्यकर्ताओं ने भी मेला आयोजन की काफी सराहना की और इसे भविष्य में भी जारी रखने का अनुरोध किया। विद्यालयों के शिक्षकों ने कहा कि बच्चों में इसका काफी सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। इससे बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों का उत्साह भी काफी बढ़ा है।

सबों की सलाह को सुनकर विधायक श्री राय ने कहा कि सबके सहयोग से ही मेला सफल हो पाया है। विभिन्न पर्व त्योहारों के बीच मेला का आयोजन होने के बावजुद बहुत ही अच्छे तरीके से इसका समापन हुआ। इसे लगातार जारी रखा जाएगा। उन्होंने कहा अगले वर्ष इसे और भी सुनियोजित और भव्य तरीके से आयोजन किया जाएगा। इस बार अंतिम समय में बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सहभागिता हुई। बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने अगले वर्ष बढ़चढ़कर सहयोग का आश्वासन दिया है। अगले वर्ष मेला का आयोजन पहले से प्रारंभ किया जाएगा। उन्होंने कहा इस वर्ष मेला का आयोजन का एक स्मारिका भी तैयार किया जाएगा और इसे क्षेत्र के लोगों के बीच भेजवाया जाएगा।

समीक्षा बैठक के पश्चात विधायक सरयू राय ने उपस्थित सभी व्यक्तियों के साथ दोपहर का भोजन ग्रहण किया। बैठक में मुख्य रूप से रामनारायण शर्मा, सुबोध श्रीवास्तव, मंजु सिंह, अमित शर्मा, शंभु सिंह, शिव पूजन सिंह, एस पी सिंह, सुधीर कुमार, हरेराम सिंह, श्याम कुमार शर्मा, गोपाल कुमार, सोमनाथ बनर्जी, अनिता शर्मा, सुखदेव सिंह के साथ ही काफी संख्या में भाजमो कार्यकर्ता एवं विद्यालय के शिक्षक शिक्षिका मौजुद थीं।

Related Articles

Back to top button