GhaziabadNCR

गाजियाबाद समाचार:धर्मांतरण कराने वाले आरोपियों के केस में पुलिस जल्द लगाएगी चार्जशीट

राजेश कुमार झा:नई दिल्ली

खोड़ा। धर्मांतरण के मामले में खोड़ा पुलिस ने मास्टरमाइंड मोहम्मद अब्दुल्ला, राहिल और मुशीर के बैंक अकाउंट की डिटेल खंगाली है। जांच में आया कि तीनों के खातों में दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु से पैसे आया था। पुलिस ने केस से जुड़े 15 लोगों के खातों का विवरण निकाला था। अभी तीन संदिग्धों के खाते का विवरण आना बाकी है। वहीं पुलिस राहिल के खिलाफ दर्ज मुकदमे में जल्द ही चार्जशीट लगाने की तैयारी कर रही है।

डीसीपी शुभम पटेल ने बताया कि खोड़ा की युवती को प्रेम जाल में फंसाकर ऑनलाइन फोन पर निकाह करने व धर्मांतरण कराने का मुख्य आरोपी राहिल उर्फ राहुल अग्रवाल, मोहम्मद मुशीर, मोहम्मद अब्दुल्ला के खिलाफ पुख्ता सबूत एकत्रित किए थे। तीनों के खातों की डिटेल भी निकलवाई थी। 2020 से 2023 तक पूरे खाते में हुई लेनदेन की जानकारी एसआईटी ने ली थी। खाते में 10 हजार, 15 हजार और 30 हजार तक की रकम ट्रांसफर हुई थी। अब इन खातों से जो पैसे आए थे वो कुल 15 खाते बताए गए। एसआईटी 12 खातों की जानकारी मंगाकर जांच कर रही है। अभी तीन और खातों का विवरण आना बाकी है। सबसे खास बात है कि एसआईटी ने उमर गौतम और उसके साथी का मोहम्मद अब्दुल्ला से कनेक्शन का पता करने के लिए एटीएस को पत्र पर रिमाइंडर भेजा था। डीसीपी का कहना है कि राहिल पर दर्ज मुकदमे में जल्द विवेचना जल्द पूरी कर चार्जशीट लगा दी जाएगी।

धर्मांतरण के तीन आरोपियों पर लग चुकी है रासुका :

डीसीपी ने बताया कि 10 अगस्त को खोड़ा की युवती को प्रेम जाल में फंसाकर ऑनलाइन निकाह करने व धर्मांतरण कराने का मुख्य आरोपी राहिल उर्फ राहुल अग्रवाल, मोहम्मद मुशीर व मौलवी सादमान पर रासुका लग चुकी है। सबूतों के आधार पर रिपोर्ट तैयार हुई थी। पुलिस आलाधिकारियों ने कार्रवाई के लिए अपनी सहमति दे दी थी जिसके बाद फाइल डीएम राकेश कुमार सिंह के पास भेजी गई थी।

मौलवी ने ऑनलाइन पढ़ाया एक गवाह के साथ युवती का निकाह :

एसआईटी ने जांच में पाया था कि दिल्ली के माैलवी सादमान ने राहिल के कहने पर खोड़ा की युवती से उसका ऑनलाइन निकाह कराया था। उसने गवाह के लिए दिल्ली के एक युवक की मदद ली थी। जांच में उसके खिलाफ पुलिस को पुख्ता सबूत मिले थे। पुलिस का कहना है कि अभी मास्टरमाइंड अब्दुल्ला के खिलाफ रासुका की कार्रवाई के लिए पर्याप्त साक्ष्य नहीं मिले हैं। उसके लिए लगातार टीम जांच कर रही है।

नोएडा की कंपनी में खोड़ा की युवती से हुआ था खुलासा :

नोएडा सेक्टर-58 की एक मल्टी नेशनल कंपनी में काम करने वाली युवती खोड़ा में रहती है। उसकी साथ में काम करने वाले राहिल से नजदीकियां बढ़ गई थीं। राहिल ने खुद को राहुल अग्रवाल बताया और उसे प्रेम जाल में फंसा लिया था। बाद में वह उसका धर्म बदलवाने के लिए दिल्ली के एक मॉल में ले गया था। वहां पर उसने ऑनलाइन निकाह कराया और युवती को नमाज पढ़ाने व धर्म में बदलने के तौर तरीके सिखाता था। वह युवती को कागज पर आयत लिखकर देता था। इतना ही नहीं, पुलिस को जांच में युवती के मोबाइल से राहिल के साथ की गई चैट मिली थी। इससे पहले भाई और पिता ने पूरा घटनाक्रम खुलने के बाद युवती की नौकरी छुड़वा दी और बाहर जाना बंद कर दिया। मामला ज्यादा बढ़ने पर युवती के पिता ने खोड़ा थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मुकदमा कर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर कर खुलासा कर दिया।

Related Articles

Back to top button