FeaturedJamshedpurJharkhand

गणतंत्र दिवस परेड का फाइनल पूर्वाभ्यास संपन्न, उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने परेड का किया निरीक्षण

जिला स्तरीय समारोह के लिए तैयारियों को मूर्त रूप दिया जा रहा, भव्यता से मनाया जाएगा गणतंत्रता दिवस का समारोह- विजया जाधव उपायुक्त

जमशेदपुर। जिले में गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल तैयारी शुरू हो गई है । आगामी 26 जनवरी को गोपाल मैदान, बिष्टुपुर में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह के लिए परेड का फुल ड्रेस रिहर्सल आज संपन्न हुआ । परेड रिहर्सल का उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव और वरीय पुलिस अधीक्षक श्री प्रभात कुमार ने निरीक्षण किया। परेड निरीक्षण के बाद उपायुक्त ने मार्च पास्ट की सलामी ली ।
इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि परेड में शामिल टुकड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया, कुछ कमियां है जिसे दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। मैदान को पूरी तरह से तैयार किया जा रहा, लेबलिंग और अन्य काम चल रहे हैं । जोशपूर्ण माहौल में जिला स्तरीय समारोह काफी भव्यता से मनाया जाएगा । जिलेवासियों को आमंत्रित करते हुए कहा कि जिला स्तरीय समारोह में शामिल होकर देश की गणतंत्रता का जश्न मनायें ।

एसएसपी ने परेड निरीक्षण के बाद परेड में शामिल टुकड़‍ियों को संबोधित किया । उन्होने कहा कि परेड में शामिल सभी टुकड़ियों के प्रत्येक सदस्य की जिम्मेवारी है कि वो अपना बेस्ट दें। परेड के दौरान किन-किन बातों पर ध्यान देना है इस संबंध में भी वरीय पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी। मौके पर उपायुक्त द्वारा तैयारियों को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

गौरतलब है कि इस वर्ष के परेड में अर्द्ध सैनिक एवं पुलिस बल की 7 टुकड़ियां शामिल हो रही हैं जिनमें 1 टुकड़ी जैप-6, 2 टुकड़ी जिला पुलिस बल, 1 टुकड़ी होम गार्ड, 1 टुकड़ी सहायक पुलिस तथा 1-1 टुकड़ी बालक/ बालिका एनसीसी शामिल है। बैंड पार्टी के रूप में संत मेरी स्कूल की टीम रहेगी।

Related Articles

Back to top button