ChaibasaFeaturedJamshedpurJharkhandNational

खूँटपानी से सदर अंचल में शामिल किए जाने पर तीन पंचायतों के 24 राजस्व गांवों के मानकी मुंडा व ग्रामीणों में खुशी की लहर

लगिया हाट परिसर में बरकेला, पण्डावीर एवं बड़ालागिया पंचायत के ग्रामीणों ने की बैठक


सभी मानकी मुंडाओ व ग्रामीणों ने मंत्री दीपक बिरूवा के प्रति जताया आभार

चाईबासा। मंत्री दीपक बिरुवा के प्रयास से पश्चिमी सिंहभूम जिलान्तर्गत खूँटपानी अंचल से सदर अंचल में शामिल किए जाने की खुशी में शनिवार को लगिया हाट परिसर में तीन पंचायत बरकेला, पण्डावीर एवं बड़ालागिया के ग्रामीणों की बैठक हुई। बैठक में तीनों पंचायत के मानकी मुंडा एवं ग्रामीण शामिल हुए। सभी ने खूँटपानी अंचल से सदर अंचल में शामिल किए जाने की खुशी जताते हुए मंत्री दीपक बिरुवा के प्रति आभार जताया। कहा कि इन तीन पंचायतों के 24 राजस्व गांवों के ग्रामीणों की समस्याओ को देखते हुए माननीय मंत्री जी ने अपने प्रयास से इन तीन पंचायतों के 24 राजस्व गांवों को सदर अंचल में शामिल कराया। अब यहां के लोगों को प्रखंड व अंचल कार्यों के लिए काफी सुविधा होगी। यहां के ग्रामीणों को दो-दो प्रखंडों का चक्कर लगाना नहीं पड़ेगा। क्योंकि पहले तीनों पंचायतों के आम ग्रामीणजनों को विकास संबंधी कार्यों के लिए एक प्रखण्ड एवं राजस्व संबंधी कार्यों के लिए दूसरे प्रखण्ड जाना पड़ रहा था।

लोगों ने कहा कि मंत्री को बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आभार, जिन्होंने अपने प्रयास से इन तीन पंचायत के ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए दूर किया। इसके अलावा बैठक में ग्रामीणों ने स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल, बिजली समेत अन्य समस्याओं को मंत्री के समक्ष रखी। मंत्री ने सभी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। कहा कि सामूहिकता के आधार पर सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहां की हेमंत सोरेन की सरकार इन दिनों सभी वर्गों के लोगों को ध्यान में रखते हुए कई कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर जोड़ने का काम कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री मईया सम्मान योजना के तहत अब 18 वर्ष की युवतियों को भी इस योजना से जोड़ा। उन्होंने कहा कि काफी प्रयास के बाद बकाया बिजली बिल को माफ करने में सफलता हासिल हुई है। अब 200 यूनिट फ्री बिजली जलाने वाले सभी उपभोक्ताओं की बकाया राशि भी माफ होगी। इसके अलावा कई योजनाएं बनाई जा रही है जो जल्द ही धरातल पर उतर जाएगा।


भाजपा नेता प्रमोद नायक ने अपने दर्जनों समर्थकों के साथ झामुमो का दामन थामा

इस अवसर पर भाजपा नेता प्रमोद नायक ने अपने दर्जनों समर्थकों के साथ भाजपा छोड़ झामुमो का दामन थामा। माननीय मंत्री जी ने सभी को माला पहना कर स्वागत किया। मौके पर इलाका मानकी हेमंत लाल सुंडी, ग्रामीण मुंडा रघुनाथ सुंडी, गर्दी सुंडी, गंगू सुंडी, वीर सिंह सुंडी, महेंद्र दोराईबूरु, लौकन बोदरा, बुधन सिंह सवैया, कृष्ण कायम, मुखिया सरस्वती सुंडी, राई पूर्ति, करिश्मा नायक, विजय सिंह सुंडी, दिलीप तुबिद, बीजू उर्फ विजय सिंह बोयपाई, राजा सुंडी, सेबोन बोयपाई समेत काफी संख्या में लोग शामिल थे।

Related Articles

Back to top button