FeaturedJamshedpurJharkhandNational

खालसा फतेह मार्च में ट्रैफिक कंट्रोल का जिम्मा नौजवान सभा के कंधों पर

बैठक में निर्णय-फतेह मार्च में सरोपा सम्मान पर रहेगी मनाही

फतेह मार्च के निर्बाध संचलन के लिए संगत नौजवान सभा का सहयोग करे: गोल्डू

जमशेदपुर। आगामी सात मई को निकलने वाले खालसा फतेह मार्च के सफल आयोजन को लेकर सेंट्रल सिख नौजवान सभा पूरी तरह तैयार और मुस्तैद है। इसी कड़ी में रविवार को सीजीपीसी कार्यालय में आयोजित बैठक में खालसा फतेह मार्च के ट्रैफिक कंट्रोल की सेवा को पूर्ण जिम्मेदारी से निभाने को लेकर गहन विचार-विमर्श हुआ।
इससे पूर्व सेंट्रल सिख नौजवान सभा के प्रधान सतबीर सिंह गोल्डू ने सीजीपीसी के प्रधान सरदार भगवान सिंह को सम्मानित किया। सीजीपीसी के चेयरमैन सरदार शैलेन्द्र सिंह व महासचिव अमरजीत सिंह ने भी बैठक में शामिल होकर युवाओं के विचारों को ध्यान पूर्वक सुना। इस दौरान निर्णय लिया गया कि फतेह मार्च के दौरान सरोपा सम्मान पर पूरी तरह मनाही रहेगा, इस निर्णय का स्वागत करते हुए भगवान सिंह, शैलेंद्र सिंह व अमरजीत सिंह ने इसे निर्णय को लागू करने में अपनी सहमति प्रदान की। बैठक के दौरान नौजवान सभा के महासचिव जितेंद्र सिंह शालू , वरीय सलाहकार हरविंदर सिंह, इंदर सिंह ने विभिन्न यूनिटों को सेवा आवंटित कर उन्हें अक्षरशः पालन और लागू करने का निवेदन किया।
मार्च में बुलेट सवारी की अनुमति तो होगी परंतु बुलेट से पटाका फोडनेवालों, स्टंटबाजी और रैश ड्राइविंग करने वालों पर होगी विशेष नजर रखी जाएगी। युवा सिख प्रचारक हरविंदर सिंह जमशेदपुरी, सुखवंत सिंह सुखु, मानगो नौजवान सभा के प्रधान जगदीप सिंह गोल्डी के अलावा गुरबचन सिंह राजू, हरविंदर सिंह समेत कई नौजवानों ने अपने अपने विचार साझा किए।
बैठक में विभिन्न यूनिटों के प्रधान, महासचिव सहित अन्य सदस्य भी बैठक में शामिल हुए।
सिख नौजवान सभा के प्रधान सतबीर सिंह गोल्डू की अध्यक्षता में बैठक में लगभग सभी यूनिट के प्रधान पहुंचे थे।
प्रधान सतबीर सिंह गोल्डू ने जमशेदपुर की सिख संगत से अपील की है कि नगरकीर्तन को सुचारु रूप से संचलन में सहयोग करे ताकि नगरकीर्तन को समय से आरम्भ कर समय पर समाप्त किया जा सके।
गौरतलब है कि सिख समाज द्वारा 1783 ईस्वी में दिल्ली फतेह करने वाले सिंह जरनैल जस्सा सिंह रामगढ़िया की 300 शताब्दी एवं अकाली जर्नल बाबा फूला सिंह की 200वी शताब्दी को समर्पित सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा 7 मई को तीनप्लेट गुरुद्वारा से खालसा दिल्ली फतेह मार्च निकाला जा रहा है।

Related Articles

Back to top button