FeaturedJamshedpurJharkhandNational

खात्यानधारी आदिवासी ठाकुरा माझी की जमीन पर भूमि माफिया कर रहे हैं कब्जा, जिला प्रशासन मौन

जमशेदपुर। मांगो में आदिवासी की जमीन पर भू माफिया कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। अपनी जमीन को बचाने के लिए सोमू माझी दर-दर की ठोकरे खा रहा है लेकिन कहीं से उसे मदद नहीं मिल रही है। ताजुब की बात है कि जिस राज्य का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आदिवासी है उन्हीं के राज्य में आदिवासी सुरक्षित नहीं है। सोमू माझी की जमीन पर कब्जा करने का प्रयास करने वालों की मिली भगत सरकारी पदाधिकारी से है। इसी कारण बस उसे अपनी जान माल की रक्षा के लिए उपयुक्त से लगुहार लगाई है। उपायुक्त को लिखे पत्र में बताया गया है कि में सोमू माझी पिता बांका माझी डिमना बस्ती मानगो जमशेदपुर का निवासी हूं।
लागतार अपने भूमि को बचाने के लिए दर्जनों आवेदन ज़िला पूर्वी सिंहभूम के उपयुक्त वरीय पुलिस अधीक्षक अनुमंडल पदाधिकारी एलआरडीसी अंचलाधिकारी
मानगो को आदिवासी स्वर्गीय ठाकुर माझी की भूमि को मोहम्मद यूसुफ भूमि माफिया से बचाने के लिए दिया हूं।

खात्यान धारी ठाकुर माझी मेरे दादा हैं। ठाकुर माझी की भूमि 1908 से लेकर 1959 तक खाता में दर्ज है। 1964 के सर्वे में बिहार सरकार के नाम दर्ज हो जाता है। फिर कुछ महीनों के बाद जहीरू हसन के नाम हो जाता है। 1979 में यही भूमि मोहम्मद यूसुफ के नाम कर दिया जाता है।

जब के ये सभी भूमि का लगान 1988 तक सुर्गिये ठाकुरा माझी का परिवार दिया है।
1964 के खाता सांख्य 114 का।

वर्तमान में ये भूमि आज़ाद नगर थाना क्षेत्र वार्ड नंबर 8 में झामुमो नेता बाबर खान के घर के पास है। जिस का खाता सांख्य 256 प्लॉट संख्या 451(a,b) 513 है। अरबों रुपए की ये भूमि है। जिस भूमि पर फर्जी दस्तावेज़ बना कर मोहम्मद यूसुफ उर्फ कांच वाला कब्जा कर बिक्री कर रहा है। में दावे के साथ लिखित दे रहा हूं के भूमि माफिया मोहम्मद यूसुफ उर्फ यूसुफ कांच वाला के प्रलोभन में अंचल कार्यालय मानगो और आज़ाद नगर थाना की सहमति और मिली भगत से आदिवासी की भूमि बेची जा रही है। कृपया हमारी मदद करें उच्च स्तरीय जांच कर फर्जी दस्तावेज बनाने वाले पर प्राथमिक की दर्ज करने का आदेश दें।
इस भूमि की वापसी के लिए एलआरडीसी जमशेदपुर कोर्ट में मामला चल रहा है।

इस तरह का मामला दाईगुटू गोवला बस्ती में सुर्गीय ठाकुरा माझी की भुमि जिसका खाता सांख्य 114 प्लॉट संख्या1991,1992,1993,1994,1995 पर अपराधी चारित्र के बप्पी घोष,दरोगा शर्मा, युगेश शर्मा पप्पू उर्फ लंबू उमेश सिंह नमक मिलाकर हत्यार के बल पर बिक्री कर रहे हैं। इन लोगो पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दें। ता कि मेरे बाप दादा की भूमि बच सके।

इस के लिए बेबस आदिवासी परिवार आपका आभारी रहेगा।
सोमू माझी पिता बांका माझी
झारखंड कॉलोनी
डिमना बस्ती मानगो जमशेदपुर
फोन संख्या,6204531064

प्रतिलिपि
मुख्यमंत्री
झारखंड सरकार, मुख्य सचिव झारखंड, वरीय पुलिस अधीक्षक
पूर्वी सिंहभूम।

Related Articles

Back to top button