FeaturedJamshedpurJharkhandNational

खनन माफिया एवं जिला प्रशासन सरायकेला खरसावां के खिलाफ होगा आंदोलन जोरदार : बाबर खान

जमशेदपुर। झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता मंगलवार को बाबर खान ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि सराइकेला खरसावां ज़िला प्रशासन प्रशासन रोक नहीं पा रही है अवैध बालू एवं पत्थर की कालाबाजारी। अनुमंडल पदाधिकारी का कार्यालय चांडिल गोपनीय शाखा के आदेश ज्ञापन संख्या 71 दिनांक 23/12/ 2023 का नहीं हो रहा है,पालन जिससे करोड़ों रुपए राजस्व की हो रही है चोरी। स्थानीय प्रशासन के मोन। खनन माफिया का बले बले।
सोरो जरगोडीह जे एस एम डी सी से भी अवैध ढंग से बालू की तस्करी जारी हैं।
झामुमो नेता बाबर खान ने कहा कि बोरोडीह, जरगोड़ीह बालु माफिया का बना अड्डा।
बाबर खान ने कहा कि
मुखमंत्री चंपई सोरेन को बदनाम करने वाले खनन माफिया हुए सक्रिय तिरूलडीह से अवैध खनन माफिया दिन वा रात बालु कि डकैती कर रहे हैं। जिस राजस्व की हो रही है भारी नुकसान । स्थानीय संबंधित विभाग के अधिकारी और कर्मचारी की मिली भगत से हो रहा है पूरा खेल। इस गंभीर समय में जिला खनन पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी चांडिल वा अनुमंडल पुलिस अधिकारी के मौन से लोग चिंतित हैं। झारखण्ड का खनन बंगाल से लेकर झारखण्ड राज्य के कई भाग में अवैध रूप से चलाया जा रहा है। जिस में अपराधी और दबंग लोग सक्रिय हैं। जो षड्यंत्र के तहत राज्य सरकार के रेवेन्यू का बंदर बांट कर रहे हैं।
यदि इस पर सराइकेला ज़िला प्रशासन करवाई नहीं की तो मुख्यमंत्री झारखण्ड सरकार से शिकायत कर प्रशासनिक अधिकारियों कि सुची देंगें जो इस खेल में सक्रीय हैं। जो अधिकारी अपने आंख बंद किए हुए हैं जो खनन माफिया के सहयोगी बने हुए हैं।
यदि खनन माफिया पर अंकुश नहीं लगाया गया तो ज़िला प्रशासन का पुतला फूंका जायेगा।

Related Articles

Back to top button