FeaturedJamshedpurJharkhand

को-ऑपरेटिव विधि महाविद्यालय में इस सत्र में नामांकन की प्रक्रिया बिना बिलम्ब शुरू हो: राजेश शुक्ल

कोल्हान विश्वविद्यालय के अधिकारियों से राजेश शुक्ल ने बात की

जमशेदपुर ।कोल्हान विश्वविद्यालय सिंडिकेट के संस्थापक सदस्य और जमशेदपुर को-ऑपरेटिव विधि महाविद्यालय के चेयरमैन श्री राजेश कुमार शुक्ल ने आज कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलसचिव, और परीक्षा नियंत्रक से बात की और बिना बिलम्ब के जमशेदपुर को-ऑपरेटिव विधि महाविद्यालय के इस सत्र में एल एल बी में नामांकन की प्रक्रिया शीघ्र शुरू कराने का अनुरोध किया।

श्री शुक्ल जो झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन भी है ने विश्वविद्यालय के कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रक से स्पष्ट रूप से कहा कि पिछले कई महीने पूर्व बार कौंसिल ऑफ इंडिया ने इस सत्र की संबद्धता का पत्र महाविद्यालय को मिल चुका है उसके बाद भी अबतक नामांकन की प्रक्रिया नही आरंभ कराने से विधि शिक्षा ग्रहण करने वाले चिंतित है।

वरिष्ठ अधिवक्ता श्री शुक्ल ने कहा है कि विश्वविद्यालय को यह देखना चाहिए कि सत्र शुरू होने में अनावश्यक विलंब न हो और आधारभूत संरचना बढ़ाने के लिए ठोस कदम उठाए जाय ताकि इस विधि महाविद्यालय को स्थायी संबद्धता मिल सके। श्री शुक्ल ने महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ जीतेन्द्र कुमार से भी नामांकन प्रक्रिया शीघ्र शुरू कराने का आग्रह किया ताकि विधि शिक्षा ग्रहण करने वालो में निराशा न हो ।

श्री शुक्ल ने पिछले दिनों कोल्हान विश्वविद्यालय के सिंडिकेट की बैठक में भी जमशेदपुर को-ऑपरेटिव विधि महाविद्यालय पर पूरा ध्यान देने का प्रस्ताव रखा था जिस पर सहमति बनी थी और आधारभूत संरचना बढ़ाने पर भी सहमति बनी थी। कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति और कोल्हान के आयुक्त श्री मनोज कुमार ने भी जमशेदपुर को-ऑपरेटिव विधि महाविद्यालय के उन्नयन पर शीघ्र कदम उठाने का निर्देश भी दिया था।

श्री शुक्ल ने कहा है कोल्हान विश्वविद्यालय में यह एक मात्र अंगीभूत महाविद्यालय है जिसके उत्थान में राज्य सरकार को भी सहयोग करना चाहिए। इस संबंध में पूर्व में राजभवन से भी निर्देश दिए गए थे।

श्री शुक्ल ने आशा व्यक्त किया है कि इस सत्र में नामांकन की प्रक्रिया जल्द शुरू हो जायेंगी। श्री शुक्ल से पिछले दिनों अधिवक्ताओं और विधि शिक्षा ग्रहण करने के इच्छुक छात्रों ने भेंटकर नामांकन शीघ्र शुरू कराने की मांग की थी जिसपर श्री शुक्ल ने आज विश्वविद्यालय अधिकारियों से बात की।

Related Articles

Back to top button