FeaturedJamshedpurJharkhandSports

जमशेदपुर एफसी को अपने घर में मोहन बागान सुपर जाइंट से मिली हार

जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एक्शन से भरपूर इंडियन सुपर लीग मुकाबले में जमशेदपुर एफसी का सामना मोहन बागान सुपर जाइंट से हुआ. इन दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले में फैंस ने काफी लुत्फ उठाया. अंत में 10 खिलाड़ियों वाली जमशेदपुर एफसी को मेरिनर्स के हाथों 3-2 से करीबी हार का सामना करना पड़ा.

मैच की शुरुआत दोनों टीमों ने अपना दमखम दिखाते हुए की. घरेलू टीम को फायदा उठाने में ज्यादा समय नहीं लगा, जब मोहम्मद सनन के ने सुभाशीष बोस की बचाव में हुई गलती का फायदा उठाया और एक लंबी दूरी का शॉट लगाया, जो नेट में जाकर लगा, जिससे खेल के कुछ मिनट में ही जमशेदपुर एफसी को बढ़त मिल गई.

सानान, चीमा और स्टवानोविक की बदौलत अपने बढ़त को बढ़ाने का प्रयास करते हुए जमशेदपुर एफसी ने दबाव बनाना जारी रखा.0हालाँकि, मोहन बागान सुपर जाइंट ने भी शानदार प्रदर्शन किया और बराबरी करने के लिए संघर्ष जारी रखा. अरमांडो सादिकु ने गेंद को गोल में डालकर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया. पहला हाफ 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ.

दूसरा हाफ किसी उतार-चढ़ाव से कम नहीं था, जहां दोनों टीमों ने अपनी आक्रमण क्षमता का प्रदर्शन किया.

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही मैच में अप्रत्याशित मोड़ आ गया जहां द मेरिनर्स ने लिस्टन कोलाको के माध्यम से बढ़त हासिल कर ली, जिन्होंने एक अच्छा गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी. उन्होंने कुशलतापूर्वक बॉक्स के बाहर से लेफ्ट कार्नर दाहिने पैर से शॉट लगाया और गेंद को नेट में डाल दिया.

एल्सिन्हो कुछ ही मिनट बाद गोल करने के बहुत करीब आ गए और एक बेहतरीन कॉर्नर से जमशेदपुर को बराबरी दिलाने की कोशिश की, लेकिन विशाल कैथ ने ब्राजीलियाई डिफेंडर को रोक लिया.

जैसे ही दोनों टीमों ने एक और गोल करने की कोशिश की, रेफरी ने जमशेदपुर एफसी के गोलकीपर टीपी रेहेनेश को लाल कार्ड दिखाया, जिससे स्कॉट कूपर दुविधा में पड़ गए क्योंकि उन्हें मोहम्मद सनन की जगह विशाल यादव को लाने के लिए मजबूर होना पड़ा.

कुछ मिनट बाद, कियान नासिरी ने एक तेज ब्रेक का फायदा उठाया और नेट के निचले दाएं कोने में दाएं पैर से सटीक शॉट लगाकर मोहन बागान एसजी को 3-1 की बढ़त दिला दी.

लेकिन ड्रामा यहीं खत्म नहीं हुआ. अंतिम क्षणों में जमशेदपुर एफसी ने स्टीव अंब्री को मैदान पर उतारा और उन्होंने कुछ जादुई पल दिखाए. सबसे पहले, उन्होंने बॉक्स में पेनल्टी जीती, और पेनल्टी को गोल में बदल दिया.

फारवर्ड कुछ ही मिनट बाद फिर से गोल करने के करीब आ गया और एक शानदार प्रयास हुआ लेकिन गेंद क्रॉसबार लग गए और जमशेदपुर एफसी बराबरी नहीं कर पाई. सेम्बोई हाओकिप भी गोल करने के करीब आ गए जहा वह इमरान खान के लो-क्रॉस से लगभग टकरा गए. मोहन बागान एसजी ने अंतिम कुछ मिनटों में पूरे 3 अंक अपने नाम कर लिए.

जमशेदपुर एफसी अब अंतरराष्ट्रीय ब्रेक के बाद 27 नवंबर को एफसी गोवा से खेलेगी और अगला घरेलू मैच 1 दिसंबर को पड़ोसी ओडिशा एफसी के साथ होगा.

Related Articles

Back to top button