FeaturedJamshedpur

कोरोना काल में बेहतर कार्य करने वाले कार्यकर्त्ता को सनातन उत्सव समिति ने किया सम्मानित

जमशेदपुर :कोरोना महामारी के दौरान समाज में बेहतर काम करने वाले युवा वर्ग और समिति के कार्यकर्त्ताअों को उत्साह बढ़ाने के लिए सनातन उत्सव समिति की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन बिष्टुपुर स्थित खालसा क्लब,बिष्टुपुर में किया गया. इसमें कोराेना महामारी के दौरान सनातन उत्सव समिति के सदस्यों के द्वारा बेहतर कार्य करने वाले सदस्यों को स्मृति चिन्ह और गमछा देकर सम्मानित किया गया. साथ ही उनके कार्यों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गयी. कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता, बिरसा मुंडा की तस्वीर के सामने दीप जला कर किया गया. इसके बाद भारत माता की वंदना में एक गीत प्रस्तूत किया गया. कार्यक्रम के प्रारंभ में सनातन उत्सव समिति के संस्थापक चिंटू सिंह ने समिति के गठन और उनके कार्यों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी काल के दौरान ही इस समिति का गठन किया गया. जिसका एक मात्र उदेश्य देश और समाज के असहाय लोगों की मदद करना. देश हित में काम करने को लेकर युवा वर्ग को जागरूक करना है. कोराना काल और पिछले दिनों शहर के कई क्षेत्रों में आयी बाढ़ के दौरान पीड़ितों को राहत सामग्री पहुंचाने का काम समिति की ओर से किया गया. कोराना काल में भी लगातार मास्क और सेनेटाइजर का वितरण समिति की ओर से किया गया.
चिंटू ने बताया कि कोराना काल में ही सनातन उत्सव समिति का गठन किया गया. जिस कारण से समिति का अब तक परिचय सम्मेलन भी नहीं हो पाया था. कोरोना महामारी पर नियंत्रण होने के बाद समिति ने परिचय सम्मेलन कार्यक्रम करने का निर्णय लिया. ताकि समिति के सदस्य एक दूसरे से मिल सके. एक दूसरे के साथ उनका परिचय हो सके. इसके अलावे सनातन उत्सव समिति के उदेश्य के बारे में सभी कार्यकर्त्तओं को जानकारी देना भी इस कार्यक्रम का एक मुख्य उदेश्य था. कार्यक्रम के अंत में राष्ट्रगान प्रस्तुत किया गया. इस मौके पर हिंदू पीठ के अध्यक्ष अरुण सिंह,उद्योग भारती के शंभु जयसवाल, समाजसेवी कपील हुई ,सनातन उत्सव समिति के वीर सिंह , अंकेश , डॉ राजू ओझा, बिरेंद्र कुमार, राहुल दुर्गे, कुलदीप सिंह, संतोष सिंह, अभय सिंह, आलोक मुन्ना, मनोज भगत, नितीश कुमार, पंकज समदार, कुंदन सिंह, अंकित दुबे,चुन्मुन कुमार, मनीष प्रसाद, सानू सिंह, सन्नी सिंह, निकेश सिंह, टकलू लोहार, संजय सोना, तपोष दत्ता, दीपक वशिष्ठ, मनप्रीत सिंह, अमन सिंह, शुभम ओझा, रोहित सिंह, सौरब राम, संजय कुमार, विकाश सामंत, मनीष सिंह, शुभम झा एवम अन्य सदस्यगण उपस्थित थे.

प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर को किया सम्मानित :
कार्यक्रम में सनातन उत्सव समिति की ओर से प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर के नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजीव भारद्वाज और उनके पूरी टीम को स्मृति चिन्ह और फूल का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया. इस मौके पर प्रेस क्लब के सभी पदाधिकारी और कार्यकारिणी सदस्यों को समिति की ओर से सम्मानित किया गया. मौके पर लंबे समय से पत्रकारिता में अपना अहम योगदान देने वाले पत्रकारों को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया.

Related Articles

Back to top button