FeaturedJamshedpurJharkhandNational

केवंट समाज वेलफेयर एसोसिएशन ने मनाया 48 वाँ भक्त गुहा निषाद जयंती

दिनेश कुमार ने बताया भगवान राम और निषाद राज की मित्रता की कहानी

जमशेदपुर। भगवान राम के अन्नय मित्र निषाद राज के राजा भक्त गुहा निषाद की 48वाँ जयंती आज सी पी समाज बागुनहातु के सभागार में मनाया, कार्यक्रम का उद्घाटन भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया, समाज के अध्यक्ष सुरेश निषाद और महामंत्री गिरधारी लाल पारकर ने पंडित दुर्गा जी के संग गुहा निषाद की पूजा अर्चना की, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि दिनेश कुमार ने कहां की भगवान राम के मित्र गुहा निषाद राज में गहरी मित्रता थी इसका प्रमाण भी रामायण में लिखा गया है की जब रावण को पराजित कर भगवान राम अयोध्या लौट रहे थे तब एक रात भी उन्होंने गुहा निषाद राज के यहां बिताई थी, आज वो दिन आया है की 22 जनवरी को भगवान राम अयोध्या में विराजित हो रहे है तब निषाद समाज को भी चाहिए की अपने समाज के सभी घरों में राम ज्योति दीप जले और भव्य उत्साह और उमंग के साथ लोग दीपावली मनाए। कार्यक्रम में विशेष रूप से साहू समाज के अध्यक्ष तुका राम साहू, महामंत्री लखन लाल साहू, युवा मोर्चा के अध्यक्ष प्यारेलाल साहू, समाज के संयोजक मछिंद्र निषाद, पूना राम निषाद आदि उपस्थित थे।
कार्यक्रम में “राम आयेंगे तो अंगना सजाऊंगी” जैसे भक्ति गीत पर बच्चो के द्वारा शानदार प्रस्तुति दी गई साथ ही शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम ने सभी का मन मोह लिया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में सुरेश निषाद, गिरधारी लाल पारकर, विद्या निषाद, गुरु मिलन, रतन निषाद, कौशल्या निषाद, पिंकी निषाद, चंचल निषाद, पुष्पा निषाद, शिव पारकर आदि ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button