FeaturedJamshedpurJharkhand

केपीएस बंसल बने रामगढ़िया सभा के अध्यक्ष; भगवंत सिंह रूबी को 20 वोटों से दी शिकस्त जस्सा सिंह रामगढ़िया के नाम पर इंगलिश स्कूल और महिला उत्थान बंसल की प्राथमिकता

जमशेदपुर। कँवर प्रदीप सिंह बंसल रामगढ़िया सभा, साकची के नये अध्यक्ष बन गये हैं उन्होंने अध्यक्ष पद के चुनाव में प्रतिद्वंदी भगवंत सिंह रूबी को 20 मतों से मात दी।
रविवार को विश्वकर्मा टेक्निकल इंस्टिट्यूट प्रांगण में रामगढ़िया सभा के अध्यक्ष पद के चुनाव में 361 वोटरों में से केवल 313 सदस्यों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया जिसमें से 166 केपीएस बंसल को पड़े जबकि भगवंत सिंह रूबी के पक्ष में 146 वोट पड़े एक वोट को रद्द किया गया। नये अध्यक्ष बंसल का कार्यकाल 2023-24 तक तीन साल का होगा। इससे पहले वे अमरदीप सिंह सैमी की अध्यक्षता वाली कमिटी में महासचिव पद पर आसीन थे।
जीत की घोषणा होने के साथ ही बंसल के समर्थकों ने ढोल की ताल पर जमकर भांगड़ा किया और बोले सो निहाल का उद्घोष करते रहे। इसके बाद उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया गया।
जीत के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए केपीएस बंसल ने कहा कि वे हरगिज़ चुनाव के पक्षधर नहीं थे वे मिल बैठकर सर्वसम्मति से चयन चाहते थे। उन्होंने कहा कि सरदार जस्सा सिंह रामगढ़िया के स्मृति में एक इंग्लिश स्कूल खोलना साथ ही साथ महिला उत्थान और यंग विंग बनाना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल हैं। बंसल ने कहा कि दस से पंद्रह दिनों के अंतराल में वे नयी कमिटी का गठन कर लेंगे।
चुनाव नतीजे आने के बाद प्रत्याशी भगवंत सिंह रूबी ने कहा कि वे सदस्यों के फ़ैसले का सम्मान और धन्यवाद करते हैं और वे इसी तरह नयी कमिटी के साथ मिलकर रामगढ़िया सभा के विकास के लिए अपनी सहभागिता निभाते रहेंगे।
बंसल के समर्थक ताज़बीर सिंह कलसी, इन्दरपाल सिंह, हरजिंदर सिंह जिंदा, गुरशरण सिंह, गोपाल सिंह लाड़ी ने उनके जीत पर खुशी जाहिर करते हुए उन्हें जीत की बधाई दी है।

Related Articles

Back to top button