FeaturedJamshedpurJharkhand

केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति की बैठक में 38 पूजा समितियां के पदाधिकारी मौजूद रहे

जमशेदपुर । दुर्गा पूजा केंद्रीय समिति की सेंट्रल जोन ए की बैठक नेपाली सेवा समिति, गोलमुरी में आयोजित की गई। सर्वप्रथम बैठक की शुरुआत जोनल सचिव ओमियो ओझा के द्वारा मां दुर्गा की स्तुति के साथ हुआ, जिसमें मुख्य रूप से 38 पूजा समितियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।
इस बैठक में मुख्य रूप से समितियों के द्वारा जो समस्याएं सभा पटल पर रखी गई वह निम्न प्रकार है। बागुन हातु शारदीय दुर्गा पूजा समिति जिसका निष्पादन महिलाओं के द्वारा किया जाता है वहां मुख्य रूप से स्लैग, साफ सफाई एवं भोग बनाने हेतु पानी की टैंकर की व्यवस्था के लिए आग्रह किया गया।

शीतला मंदिर गाढाबासा पूजा समिति के द्वारा आग्रह किया गया की समिति के लाइसेंसी की मृत्यु हो चुकी है लाइसेंस में नाम परिवर्तित किया जाए।
ओल्ड केवुल टाउन दुर्गा पूजा समिति ने तीन प्लेट चौक से सी डब्लू क्लब तक सड़क पर लाइट की व्यवस्था करने की मांग की
न्यू डी एस फ्लैट दुर्गा पूजा समिति ने सड़क की मरम्मती एवं साफ सफाई का आग्रह किया
बागुन नगर दुर्गा पूजा समिति ने लाइट की मांग की।
ऑक्सीजन कॉलोनी दुर्गा पूजा समिति ने नई वेदी के आसपास स्थल को पूजा लायक बनाने की मांग की।
नेपाली सेवा समिति एवं बगुणहतु मैदान के द्वारा पेड़ों की छाटाईऔर ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करने की मांग की
सभी समस्याओं का निष्पादन हेतु आवेदन जल्द से जल्द उपलब्ध कराने के बारे में समिति के महासचिव आशुतोष सिंह ने समितियां के बीच रखा, एवं सभी समितियां को आश्वासन प्राप्त हुआ की बहुत जल्द जिला प्रशासन के संबंधित अधिकारी के साथ बैठक कर इन समस्याओं का निदान अभिलंब कराया जाएगा।
बैठक को अध्यक्ष श्री अचिंताम गुप्ता के द्वारा भी संबोधित किया गया उन्होंने कहा पूजा पूरे धूमधाम एवं उल्लास के साथ मनाएं किसी भी प्रकार का प्रतिबंध पूजा में नहीं है समिति आपकी हर कदम पर साथ है
बैठक की अध्यक्षता अशोक सिन्हा के द्वारा की गई। संचालन मनोरंजन गोड, एवं धन्यवाद ज्ञापन रवि भुया ने किया
बैठक में मुख्य रूप से सीतगोड़ा थाना प्रभारी , गोलमुरी थाना प्रभारी, ट्रैफिक गोलमुरी ट्रैफिक थाना प्रभारी केंद्रीय समिति के अध्यक्ष श्री अचिंताम गुप्ता कार्यकारी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह महासचिव आशुतोष सिंह सचिव रामबाबू सिंह, कोषाध्यक्ष नंद जी सिंह, नेपाली सेवा समिति के विजय दमाई, टुइलाडूंगरी दुर्गा पूजा के महासचिव दिनेश कुमार, अनूप थापा, अशोक सामनतो, अरुण सरकार, रुद्र प्रताप सिंह मुख्य रूप से मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button