FeaturedJamshedpurJharkhand

किआ इंडिया ने 3 साल में पार किया 5 लाख कारों की बिक्री का आंकड़ा

4.5 महीने से कम समय में एक लाख कारेन्स कार की बिक्री हुई

जमशेदपुर: किआ इंडिया, ने एक और मुकाम हासिल कर लिया है। किआ ने केवल 3 वर्षों में 5,00,000 घरेलू बिक्री का मील का पत्थर हासिल कर लिया है। इसी के साथ किआ भारत में सबसे तेजी से बढ़ती कार निर्माता कंपनी बन गई है। निर्यात को मिलाकर, किआ इंडिया की अनंतपुर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट से कुल डिस्पैच बढ़कर 6,34,224 यूनिट पहुंच गया है। कारेन्स के दमदार प्रदर्शन के दम पर कंपनी ने अपनी आखिरी 1 लाख कारों की बिक्री महज 4.5 महीनों में हासिल की है। भारतीय बाजार में अपने मजबूत प्रदर्शन के साथ, कंपनी अब किआ कॉर्पोरेशन की वैश्विक बिक्री में 6 प्रतिशत से अधिक का योगदान कर रही है।

भारत में यह मॉडल किआ इंडिया की कुल बिक्री में 59 प्रतिशत का योगदान करता है, इसके बाद 32 प्रतिशत से अधिक के योगदान के साथ सोनेट दूसरे स्थान पर है। कारेन्स ने लॉन्च के केवल 5 महीनों में कंपनी की घरेलू बिक्री में लगभग 6.5 प्रतिशत का योगदान दिया है। मिड-एसयूवी सेगमेंट में सेल्टोस वाहनों की सेल्स में 40 प्रतिशत से अधिक कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सॉनेट 15 प्रतिशत हिस्सेदारी रही है, वहीं कारेन्स भी अपने सेगमेंट में 18 प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी रही है।

किआ इंडिया के चीफ सेल्स ऑफिसर, म्युंग-सिक सोहन ने कहा, ‘भारत में 3 वर्षों की छोटी सी अवधि में, हमने न केवल खुद को अग्रणी और प्रेरक ब्रांड के रूप में स्थापित किया है, बल्कि नई तकनीकों को अपनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं आज गर्व से कहता हूं कि हमने भारतीय उपभोक्ताओं के दिलों में जगह बना ली है और यही हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है।”
उन्होंने आगे कहा, देश में हमारे 5 में से 3 प्रोडक्ट न केवल स्थानीय रूप से निर्मित होते हैं बल्कि विभिन्न वैश्विक बाजारों में भी निर्यात किए जाते हैं। हाल ही में, हमने इवी6 के लॉन्च और 150 किलोवाट आवर के सबसे तेज यात्री वाहन चार्जर को स्थापित किया है।

Related Articles

Back to top button