FeaturedJamshedpurJharkhandNational

कारगिल विजय दिवस पर सामाजिक संस्था लोक समर्पण ने ‘ऑपरेशन विजय’ के युद्धवीरों को सम्मानित कर जताई कृतज्ञता

अध्यक्ष ललित दास ने कहा- अपने पराक्रम और अदम्य साहस से देश का मान बढ़ाने वाले वीर सपूतों पर देश को गर्व


जमशेदपुर। लौहनगरी जमशेदपुर में कारगिल विजय दिवस की रजत जयंती पूरे देशभक्ति भाव से मनाई जा रही है। शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहर की सामाजिक संस्था लोक समर्पण की ओर से ‘ऑपरेशन विजय’ में भाग लेकर दुश्मनों को धूल चटाने वाले युद्धवीरों को सम्मानित किया गया। संस्था के अध्यक्ष एवं युवा समाजसेवी ललित दास ने संस्था के सदस्यों के संग ऑपरेशन विजय के युद्धवीर भारतीय सेना में 150 आर्टिलरी फील्ड रेजिमेंट के सेवानिवृत्त विशेष चालक विनय कुमार यादव, पृथ्वी मिसाईल रेजिमेंट के यूनिट 463 के आरएचएम उमेश सिंह राजपूत, 150 फील्ड रेजिमेंट के एनके रजनीश कुमार सिंह एवं नेवी के पीओ कुंदन सिंह के आवास जाकर उन्हें पुष्पगुच्छ, अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर उनका आभार जताया। इस दौरान ललित दास ने देश एवं माँ भारती की सेवा में उनके अविस्मरणीय योगदान के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। इस अवसर पर वीर सैनिकों ने कारगिल युद्ध के अनुभव और यादों को साझा किया। उन्होंने बताया कि जब भी कारिगल युद्ध की बात याद आती तो 25 साल पहले वाले जोश और जुनून की यादें ताजा हो जाती है। इससे पहले, ललित दास ने गोलमुरी पुलिस लाइन स्थित शहीद स्मारक पर कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए वीर जवानों को स्मरण करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित कर नमन किया।

इस अवसर पर लोक समर्पण के अध्यक्ष ललित दास ने कहा कि कारगिल के योद्धाओं को सम्मानित करना एवं उनके परिजनों से मिलना लोक समर्पण के लिए गर्व का क्षण है। उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय सेना ने असाधारण साहस, शौर्य और रणनीतिक कौशल का प्रदर्शन किया था। देश की सेना ने अपने शौर्य और पराक्रम से हमेशा देश का गौरव बढ़ाया है, जिस पर हम सभी भारतीय को गर्व है। कारगिल युद्ध में देश की सीमाओं की रक्षा के लिए वीर सैनिकों के बलिदान को सम्पूर्ण राष्ट्र हमेशा याद रखेगा।

इस अवसर पर संस्था के सचिव नीरज कुमार, कोषाध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल, ज्ञान सिंह चौहान, रूपेश साहू , सुभाष मुखी, रितेश दत्ता, दीपक सिंह, धीरज कुमार, प्रदीप दुबे, गौरव कैबर्ता, देवाशीष पोद्दार समेत अन्य सदस्यगण मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button