FeaturedJamshedpurJharkhand

एलआईसी के प्रशिक्षण केन्द्र में लोग सीख सकेंगे योगा केंद्र निदेशक ने किया हॉल का शुभारंभ

जमशेदपुर । भारतीय जीवन बीमा निगम के कदमा स्थित क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र (यहां झारखंड, बिहार व उड़ीसा के एलआईसी एजेंट सहित अधिकारियों को प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है) स्थित सभागार के एक भाग को ‘योग प्रशिक्षण हॉल’ के रूप में परिणत किया गया. इसका उद्घाटन प्रशिक्षण केन्द्र के निदेशक विवेकानंद प्रधान ने किया. मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में कई राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय उपाधि से सम्मानित योग गुरु सह सरकार योगा एकेडमी के संचालक अंशु सरकार भी मौजूद थे.
केन्द्र निदेशक श्री प्रधान ने कहा कि वर्तमान तनावपूर्ण और प्रदूषित माहौल में योग एक प्राकृतिक चिकित्सा के रुप में हमारे पूर्वजों द्वारा दिये गये एक अमूल्य देन है. मौके पर केन्द्र के अपर निदेशक बी मांझी व उप प्राचार्या शकुंतला मुर्मू ने भी योग के महत्व पर अपनी बातें रखी. अंशु सरकार ने लोगों से योग प्रशिक्षण लेने तथा स्वयं व पूरे समाज को स्वस्थ, निरोग व चिंतामुक्त रखने की दिशा में प्रयास करने का आग्रह किया. इसके पूर्व श्री सरकार सहित अन्य अतिथियों का स्वागत पौधा व अंगवस्त्र देकर किया गया. ज्ञात हो कि गत कई वर्षों से श्री सरकार इस केंद्र में अपनी सेवा प्रदान कर रहे हैं.
मौके पर केन्द्र के सहयोगी कर्मचारियों को उनके समर्पण भाव तथा संस्थान को स्वच्छ रखने के लिये सम्मानित किया गया. मौके पर पी पी लेंका, टी मिंज, के पी कोंडला राव. गौतम कुमार सिन्हा, श्रीधर कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, योगशा सरकार, स्मिकी सरकार के अलावा शहर के कई गण्यमान्य लोग मौजूद थे. धन्यवाद ज्ञापन बीएल दास ने किया.

Related Articles

Back to top button