FeaturedJamshedpurJharkhand

भाजपा ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को बलिदान दिवस के रूप में मनाया

सांसद विद्युत महतो ने कहा- श्यामा प्रसाद मुखर्जी के ‘अखंड भारत’ के सपने को पूरा करने की दिशा में काम कर रहे पीएम नरेंद्र मोदी

जमशेदपुर । भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष, प्रखर राष्ट्रवादी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के पुण्यतिथि को भाजपा जमशेदपुर महानगर ने बलिदान दिवस के रूप में मनाया। शुक्रवार को साकची स्थित जिला भाजपा कार्यालय में महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में सांसद विद्युत वरण महतो समेत वरीय नेताओं ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। इस दौरान प्रदेश कार्यसमिति सदस्य समेत पूर्व जिलाध्यक्ष एवं उपस्थित अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं ने डॉ मुखर्जी के बलिदान को स्मरण कर श्रद्धांजलि अर्पित की एवं उनके बताए मार्गों पर चलने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि आज हम ऐसे महापुरुष का बलिदान दिवस मना रहे हैं, जिन्होंने एक देश में दो विधान, दो निशान, दो प्रधान नहीं चलेंगे का नारा देकर जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए अनुच्छेद 370 और 35ए को समाप्त करने की प्रेरणा का बीजारोपण किया था। जम्मू-कश्मीर को एक करने के लिए डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने सात दशक पहले जो सपना देखा था, उस सपने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक राष्ट्र -एक संविधान बनाकर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार डॉ. मुखर्जी की सोच को वास्तविकता में बदल रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी श्रद्धेय डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के ‘अखंड भारत के सपने’ को साकार करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

जिलाध्यक्ष गुंजन यादव ने कहा कि नव भारत को विश्वगुरु बनाने की दिशा में डॉ. मुखर्जी की दृष्टि एक पथ प्रदर्शक की भांति है। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जीवन यात्रा का परिचय देते हुए कहा कि उनमें देश की समस्याओं से जूझने की असीम इच्छाशक्ति थी। डॉ. मुखर्जी कभी किसी पद के मोहताज नहीं रहे, बल्कि देश सेवा ही उनका परम लक्ष्य था। कहा कि भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता उनके बताए रास्तों पर चलकर माँ भारती को परम् वैभव तक ले जाने को कृतसंकल्पित है।

विभिन्न मंडलों में मनाया गया डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस: भाजपा जमशेदपुर महानगर अंतर्गत सभी 28 मंडलों में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस को श्रद्धाभाव से मनाया गया। विभिन्न भाजपा मंडल अध्यक्ष के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने डॉ मुखर्जी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर नमन किया और उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।

भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश मंत्री रीता मिश्रा, देवेंद्र सिंह, पूर्व प्रदेश प्रवक्ता राजेश कुमार शुक्ल, चंद्रशेखर मिश्रा, नीरज सिंह, मिथिलेश सिंह यादव, योगेश मल्होत्रा, डॉ राजीव, बबुआ सिंह, संजीव सिन्हा, राकेश सिंह, मंजीत सिंह, पप्पू सिंह, जितेंद्र राय, नीलू मछुआ, मणि मोहंती, राम सिंह मुंडा, बिमल बैठा, प्रदीप मुखर्जी, काजू शांडिल, धर्मेंद्र प्रसाद, ज्योति अधिकारी, मुचीराम बाउरी, सुरेश शर्मा, दीपक झा, बिनोद राय, प्रदीप मुखर्जी, विजय सोय, मीणा देवी, राजपति देवी, लीना चौधरी, मधु तांती, रानी ठाकुर समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button