FeaturedJamshedpur

मनरेगा आयुक्त, ग्रामीण विकास विभाग द्वारा मनरेगा योजना अंतर्गत

सामाजिक अंकेक्षण के दौरान पाए गए मामलों के निष्पादन । NMMS के तहत मजदूरों के उपस्थिति अपलोडिंग की स्थिति।

जमशेदपुर। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी ,प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी ,कनीयं अभियंता , सहायक अभियंता को निर्धारित लक्ष्य के अनुसार Area Officer App में प्रतिवेदन ,फोटो अपलोड करने का निर्देश दिया गया। app के माध्यम से उन चालु योजनाओं का निरीक्षण किया जाएगा जिसमें ई मास्टर रोल के अनुसार मजदूर कार्यरत हैं।

उसी प्रकार National Mobile Monitoring software के माध्यम से 100%मजदूरों की उपस्थिति upload करने का निर्देश दिया गया।upload किए गए उपस्थिति विवरणी के अनुसार ही मजदूरी भुगतान किया जा सकेगा। उक्त के आलोक में उप विकास आयुक्त पूर्वी सिंहभूम द्वारा सभी प्रखंडों को 100% मजदूरों की उपस्थिति NMMS के माध्यम से अपलोड करने का निर्देश दिया गया।

सामाजिक अंकेक्षण के दौरान पाए गए मामलों के विरुद्ध वसूली की स्थिति के समीक्षा के क्रम में सभी जिलों को शत प्रतिशत एटीआर अपलोड करने एवं राशि की वसूली एक सप्ताह के भीतर कर लेने का निर्देश दिया गया। निर्धारित तिथि तक राशि की वसूली एवं ATR अपलोड नहीं होने की स्थिति में संबंधित पर विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

रिजेक्ट ट्रांजैक्शन का निष्पादन दो दिनों के अंदर कर लेने का निर्देश दिया गया ।उक्त के आलोक में उप विकास आयुक्त पूर्वी सिंहभूम द्वारा पटमदा एवं धालभूमगढ़ प्रखंड को छोड़कर सभी प्रखंडों को रिजेक्ट ट्रांजैक्शन से संबंधित मामलों को गंभीरता से लेते हुए निष्पादन करने का निर्देश दिया गया।
बिरसा हरित ग्राम योजना 2022-23 अंतर्गत माह जनवरी के अंत तक शत प्रतिशत लाभुकों के चयन का निर्देश दिया गया साथ ही पूर्व की बागवानी योजना अंतर्गत किए गए फेंसिंग का भुगतान लाभुकों को करने का निर्देश दिया गया । बैठक में उप विकास आयुक्त पूर्वी सिंहभूम ,परियोजना पदाधिकारी डीआरडीए, सहायक परियोजना पदाधिकारी डीआरडीए, एमआईएस नोडल पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button