FeaturedJamshedpurJharkhandNational

ओलंपिक दिवस पर होगा बास्केटबॉल कोर्ट का उद्घाटन : सरयू राय


जमशेदपुर पूर्वी के विधायक श्री सरयू राय के विधायक निधि से बने बास्केटबाॅल कोर्ट का उद्घाटन ओलंपिक दिवस (23 जून) की पूर्व संध्या पर आगामी 22 जून, 2024 को होगा। सुप्रसिद्ध बास्केटबाॅल के ओलंपिक खिलाड़ी श्री हर भजन सिंह बास्केटबाॅल कोर्ट का उद्घाटन करेंगे। विधायक श्री सरयू राय उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। इस अवसर पर अंतराष्ट्रीय (ओलंपिक) स्तर के बास्केटबाॅल कोच श्री जे पी सिंह भी समारोह में आमंत्रित किए गए हैं।

इस अवसर पर बास्केटबाॅल का दो दिवसीय दोस्ताना मैच होगा जिसमें विभिन्न विद्यालय के बास्केटबाॅल टीमें भाग लेंगी। यह मैच दो दिवसीय होगा जिसका समापन ओलंपिक दिवस की संध्या में 23 जून, 2024 को होगा। इसके बाद बास्केटबाॅल कोर्ट में बास्केटबाॅल खिलाडियों के प्रशिक्षण एंव मैच के कार्यक्रम लगातार आयोजित होंगे।

बास्केटबाॅल कोर्ट के बगल में विधायक निधि से ही नेटबाॅल कोर्ट का निर्माण भी अंतिम चरण पर है। इसके साथ ही टाऊन हाॅल के सामने वाले दो बड़े कमरे में विलियर्ड्स एवं स्नूकर्स तथा टेबल टेनिस के कोर्ट का उद्घाटन भी इसी माह में होगा। इसके लिए आवश्यक खेल सामग्रियों की आपूर्ति हो चुकी है और उन्हें लगाने का कार्य शुरु हो गया है। इंडोर गेम के इन खेलों की सामग्रियों की व्यवस्था करने के लिए श्री सरयू राय ने अपनी विधायक निधि से फंड रिलीज किया है। इसका उद्घाटन भी शीघ्र ही होगा।

उपर्युक्त खेलों के लिए श्री सरयू राय के विधायक निधि से निम्नांकित फंड की व्यवस्था हुई है:-
1. बास्केटबाॅल कोर्ट का निर्माण, राशि 24,55,230
2. नेटबाॅल कोर्ट का निर्माण, राशि 1,09,790
3. विलियडर््स/स्नूकर्स एवं संबंधित सामग्रियों का निर्माण, राशि 5,59,500
4. टेबल टेनिस कोर्ट का निर्माण एवं संबंधित सामग्रियों का निर्माण, राशि 3,11,852

Related Articles

Back to top button