FeaturedJamshedpur

भाजपा के तथाकथित रघुबर दास के बड़बोले नेता रामबाबू तिवारी ने मुंडा समाज की महिला का अपमान कर देश की नारी शक्ति को चुनौती दी है.

राष्ट्रीय महिला आयोग, झारखंड के मुख्यमंत्री, कैबिनेट की सभी महिला मंत्रियों को पत्र भेजकर रामबाबू तिवारी के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की मांग करूंगी साथ ही मानहानि का मुकदमा दायर करूंगी

जमशेदपुर। भाजमो महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष मंजू सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास के बड़बोले बदजुबान नेता रामबाबू तिवारी के द्वारा विगत दिनों श्री श्री लोक संकट मोचक हनुमान मंदिर साकची कालीमाटी के समक्ष भाजमो महिला नेत्री के खिलाफ दिए गए अभद्र बयान की घोर निंदा की और शहर की महिलाओं से रामबाबू तिवारी का पुरजोर विरोध कर समाजिक बहिष्कार का आवाह्न किया है. मंजु सिंह ने कहा की रघुबरवादी नेता रामबाबू तिवारी जिनका पहचान शहर में गुंडों और अपराधियों को राजनीतिक सुरक्षा और संरक्षण प्रदान करने के लिए जानी जाती है उन्होंने अपने गंदे जुबान से जिस प्रकार एक हरिजन महिला पर पुरूषों की भीड़ में अभद्र भाषा का प्रयोग किया उससे पुरे झारखंड की महिलाओं की अस्मिता को ठेस पहुँची है. जिस देश में नारी को माँ दुर्गा का स्वरूप कह कर पुजा जाता है वहाँ एसी ओछी सोच वाले हमारे समाज में समाजसेवा एवं राष्ट्रीय पार्टी के नेता का औदा लेकर बैठे हैं. मंजु सिंह ने जमशेदपुर की महिलाओं को आवाह्न किया है की वे इस विषय पर सामने आए और जोरदार प्रतिकार कर नारी शक्ति की एकता का परिचय दें. मंजु सिंह ने कहा कि यदि रामबाबू तिवारी ने उत्त हरिजन महिला को स्वयं द्वारा दिए गए अपमानजनक बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगी तो बहुत जल्द एससी-एसटी एक्ट के तहत मानहानि का मुकदमा दायर करंगी साथ ही राष्ट्रीय महिला आयोग, झारखंड कैबिनेट की सभी महिला मंत्रियों एवं झारखंड के मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर रामबाबू तिवारी के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की मांग करेंगी. मंजु सिंह ने स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा की रामबाबू तिवारी एवं अन्य रघुबरवादी नेता इसे रघुबर दास के पूर्व के तानाशाही शासन समझने की भूल ना करें. रघुबर दास ने महिलाओं पर लाठी चलवाया था और महिलाओं को कभी सभाओं में अपमानित भी किया था जिसका नतीजा है की महिला शक्ति ने उसे सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया.
देश के 50% के अब हम भागीदारी हो गए हैं अतः हम किसी भी अभद्र वक्तव्य पर आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे.इस पर सड़क पर आंदोलन करने से भी वे पीछे नहीं हटेंगी और रघुबरवादियों का महिला विरोधी चेहरा सबके सामने बेनकाब करेंगी.

Related Articles

Back to top button