FeaturedGOVERMENTJamshedpur

मानगो गांधी मैदान में जनसभा रोकी गई तो होगा जेल भरो आंदोलन : बाबर खान


जमशेदपुर। ऑल इंडिया माइनॉरिटी सोशल वेलफेयर फ्रंट वा तंजीम अहले सुन्नत वा जमात का संयुक्त संवाददाता सम्मेलन जाकिर नगर बाबर खान के आवासीय कार्यालय में हुआ। 10 जुन 2022 को साम 5 बजे से 9 बजे तक होने वाले पूजा स्थल अधिनियम 1991 को प्रभावशाली बनाने और नबी ए करीम के सान में गुस्ताखी करने वाली भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा एवं जिंदल कुमार की गिरफ्तारी और हिंदुस्तान की दूसरी बड़ी आबादी के साथ हो रही नाइंसाफी के विरोध में पूर्व घोषित जन सभा मानगो गांधी मैदान में होगा। इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय से
ज्ञापांक 1218 दिनांक 7/6/2022 जारी पत्र के माध्यम से सुचित किया गया है कि 10 जुन को होने वाला सभा ना करें। क्योंकि गुजराती समाज को बाजार संचालन के लिए 10/6/2022 से 26/6/22 तक मानगो गांधी मैदान दी गई है। जब के ऑल इंडिया माइनॉरिटी सोशल वेलफेयर फ्रंट द्वारा 21/5/2022 और 28/5/2022 को आवेदन पत्र देकर अनुरोध किया था के जमशेदपुर मानगो गांधी मैदान में जन सभा करेगी। इस विषय को लेकर आप के कार्यालय से आप के आदेश पर मुझे शपथ पत्र जारी किया। मैं ने नियम के शर्त को मानते हुए उसे सप्त पत्र को एस डी ओ कार्यालय जमशेदपुर में जमा भी किया। साथ ही अनुमण्डल पदाधिकारी का कार्यालय धालभूम जमशेदपुर ज्ञापांक 1141/गोo,28/5/2022 जारी कर पुलिस उप अधीक्षक पटमदा, मानगो थाना प्रभारी, ओलिडीह थाना प्रभारी, अग्निशमन विभाग मानगो को जन सभा करने के संबंध में विधि व्यवस्था, यातायात व्यवस्था से संबंधित जॉच कर स्पष्ट जांच प्रतिवेदन संबंधित पुलिस उपाधीक्षक से अग्रसारित करते अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगें आदेश दिया गया है अनुमंडल अधिकारी धालभूम के द्वारा । जिससे यह स्पस्ट होता है के मेरे आवेदन देने से पहले और किसी ने आवेदन नही दिया और फिर आप ने संबंधित प्रशासनिक अधिकारी से जांच की रिपोर्ट मांगा जनसभा से संबंधित तो मेरे जन सभा में रोक क्यू ? अगर गुजराती समाज बाज़ार लगाने की अनुमति पहले मांगा होता तो एस डी ओ मुझ से शपथ पत्र नहीं लेते।
फिर अचानक गुजराती समाज हैंडकाफ्ट एवं हैंडलूम को बाजार संचालन करना मेरे धार्मिक भावनाओं को दर किनार करना मेरे मौलिक अधिकार को कुचलना होगा। बाजार संचालन 11 से भी किया जा सकता है।
क्योंकि माइनॉरिटी फ्रंट और तंजीम का पूर्व घोषित कार्यक्रम है जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है और यह जनसभा भारत के संविधान की रक्षा आर्टिकल 1991 को प्रभावशाली बनाने को लेकर के रखी गई है और एक खास वर्ग के साथ जुड़ा हुआ यह जनसभा है यदि ऐसे अंतिम समय में एस डी ओ द्वारा यह निर्णय लिया गया है तो निश्चित रूप से इस पर पुनर्विचार होना चाहिए। 10 जून को होने वाली फ्रंट और तंजीम की जनसभा बहुत ही शांति पूर्वक होगी। अगर रोका गया तो जेल भरो आंदोलन होगा। हमें उम्मीद है जन व धार्मिक भावनाओं से जोड़े जन सभा सुचारू रूप से संपन्न हो। इस पर जिला प्रशासन मदद करे। ता कि विधि व्यवस्था बनी रहे।
ऑल इंडिया माइनॉरिटी सोशल वेलफेयर फ्रंट वा तंजीम अहले सुन्नत वा जमात की जनसभा की भादवि की धारा 19ए के तहेत होगा। यदि ज़िला प्रशासन एक खास वर्ग की आवाज को दबाने की कोशिश की तो एक हिंदुस्तानी के मौलिक अधिकार का अपमान होगा।
बाबर खान ने कहा कि जमशेदपुर प्रशासन को ये स्पष्ट करना होगा के कुछ महा से एक खास वर्ग को शान्ति पूर्वक आंदोलन से क्यू रोका जा रहा है।
बाबर खान ने कहा की जन सभा होगी जिस की तयारी हो चुकी है।
जन सभा की निगरानी के लिए 300/तीन सो लोग वाउलिंटर होंगें। जिस में 200/सेफ्टी जैकेट में होंगें। 100/वाउलिंटर सादे कपड़ों में भिड़ के बीच रहेगें।
जन सभा में भाग लेने वाले कोई भी लोग रोड में खड़े नहिं होंगें।
सभी लोग अपने साथ तिरंगा झंडा लेकर आयेंगे। किस भी राज नीति पार्टी का नारा नहीं लगाएंगे। हिन्दुस्तान जिंदाबा, इस्लाम जिंदाबाद का नारा ही लगाएंगे। सभी लोग प्लास्टिक बोतल में पीने का पानी और चादर लेकर आयेंगे। महिलों का अलग से इंतजाम होगा। पूरे जन सभा और शरारती तत्व की निगरानी ड्रोन कैमरा से होगी। ज़िला प्रशासन का जो आदेश होगा वो मान्य होगा। यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से हो सभी लोग इस का ख्याल रखेंगे। सभी उपस्थित लोगों से अनुरोध होगा कि वह एक दूसरे पर नजर रखेंगे शरारती तत्वों पर नजर पड़े तुरंत उसको कब्जे में कर के आयोजन कर्ताओं के माध्यम से जिला प्रशासन को सुरक्षित सौंप देंगे। इसके अलावा भी कई रणनीति पर कार्यक्रम करने का निर्णय लिया गया है। मौके पर मौलाना शमशाद कादरी, सरफराज हुसैन, बेलाल नसीर आदि कई लोग उपस्थित थी

Related Articles

Back to top button