FeaturedJamshedpurJharkhand

डॉ संजय गिरी का सपना हुआ साकार, गणेश हंसदा की तरह हर शहीद को मिले सम्मान

इजाज अहमद
बहरागोड़ा। गलवान घाटी में शहीद जवान गणेश हांसदा की 23वीं जयंती बुधवार को शहीद के पैतृक गांव बहरागोड़ा प्रखंड के कोसाफलिया गांव में मनाई जा रही है। कार्यक्रम का आयोजन शहीद गणेश हांसदा स्मारक सेवा समिति और एकेडी फुटबॉल क्लब के संयुक्त तत्वाधान में किया गया है। कार्यक्रम में शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी है। सुबह में शहीद की तस्वीर के पास परंपरा के मुताबिक पूजा अर्चना की गई. पूजा के मौके पर शहीद गणेश हांसदा के पिता सुबदा हांसदा, मां कापरा हांसदा, स्मारक सेवा समिति के लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर संपूर्ण मानवता कल्याण संघ के अध्यक्ष सह जमशेदपुर एमजीएम के डॉक्टर संजय गिरी उपस्थित हुए।
इस अवसर पर डॉ संजय गिरी ने कहा मेरा सपना था गांव के हर घर से युवा सेना में जाएं देश की रक्षा करें। उन्होंने शहीद की मूर्ति व शहीद स्थल पर माल्यार्पण किया। इस दौरान कमेटी की ओर से विभिन्न प्रकार के खेलकूद एवं फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन भी हुआ। फुटबॉल प्रतियोगिता में कुल 16 टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें फाइनल मुकाबला मार्केट सिटी बनाम दूधियासोल के बीच खेला गया। मार्केट सिटी एकादश ने शहीद गणेश हांसदा स्मारक फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम कर लिया। विजेता एवं उपविजेता टीमों को डॉक्टर संजय गिरी तथा शहीद गणेश हांसदा के बड़े भाई दिनेश हांसदा ने ट्रॉफी व फुटबॉल एवं अन्य सामग्री देकर पुरस्कृत किया।
मौके पर एसआरके कमलेश, उमेश शर्मा, राकेश दास, अनिमेष साहू, बैद्यनाथ माहाली, सुकांत नायक, नीतिष मंडल, राजू दंड पाठ, परितोष गोप, किसान नायक समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button