FeaturedJamshedpurJharkhandNational

10 साल में वर्तमान सांसद ने एक भी उल्लेखनीय कार्य नहीं किया

भाजमो जमशेदपुर पश्चिमी के प्रबुद्ध कार्यकर्ताओं की बैठक में सांसद के प्रति दिखी नाराजगी

अब प्रस्ताव जाएगा भाजमो संरक्षक के पास, वही करेंगे समर्थन के संबंध में अंतिम फैसला

जमशेदपुर। भारतीय जनतंत्र मोर्चा के जमशेदपुर पश्चिमी के कार्यकर्ताओं की एक अहम बैठक बिष्टुपुर में हुई। यह बैठक इस बात के लिए बुलाई गई थी कि वर्तमान सांसद के पक्ष में माहौल बनाया जाए अथवा इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाया जाए। लोगों ने अपनी बातें रखीं और यह तय किया गया कि इस बैठक के जो भी निष्कर्ष होंगे। उसे एक प्रस्ताव बना कर पार्टी के संरक्षक को भेज दिया जाएगा। वह उस प्रस्ताव पर जैसा भी फैसला लेंगे, सभी को मान्य होगा।
गत दो चुनावों से भाजपा के लिए जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा में चुनाव संयोजक की भूमिका निभा चुके और वर्तमान में भारतीय जनतंत्र मोर्चा (जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा) के संयोजक मुकुल मिश्रा ने अपने परिचयात्मक संबोधन में कहा कि वर्तमान सांसद को 10 वर्ष हो गए। इन 10 वर्षों में बहुत कुछ हुआ। हिंदूवादी नेताओं व आम लोगों पर पुलिसिया अत्याचार हुआ पर सांसद कहीं दिखे नहीं। उस पूरे मूवमेंट को विधायक सरयू राय ने हैंडिल किया। जैसा समर्थन उन्होंने हिंदूवादी नेताओं एवं आम लोगों को दिया। वह अपने आप में उदाहरण है। भाजपा इस पूरे मूवमेंट से उदासीन रही। एयरपोर्ट निर्माण संबंधी बात भी जुमला ही साबित हुई। फाइल एक इंज भी आगे नहीं खिसकी।
मुकुल मिश्रा ने कहा कि पश्चिमी विधानसभा में पर्यावरण एक बड़ा कन्सर्न है, लेकिन हमारे सांसद म ने आज तक एक भी काम पर्यावरण के लिए उल्लेखनीय रूप से किया हो। यह हमें अब तक दिखा नहीं। ऐसे ही टीएमएच में आयुष्मान योजना लागू नहीं है। केंद्र सरकार की इस पॉलिसी को लागू करवाने में सांसद की क्या भूमिका रही है, यह किसी को नहीं पता। टीएमएच में आयुष्मान स्कीम नहीं चलती है। खेलकूद के क्षेत्र में भी वर्तमान सांसद ने एक भी उल्लेखनीय कार्य नहीं किया है। न तो उन्होंने कोई स्टेडियम बनवाया, न ही कोई स्पोर्ट्स ग्राउंड का निर्माण करवाया। लाख टके का सवाल यह है कि सांसद ने किया क्या।
इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता कुलविंदर सिंह पन्नू, कन्हैया ओझा, प्रेम सक्सेना, डी. ठाकुर, राघवेंद्र प्रताप सिंह, धर्मेंद्र प्रसाद, प्रवक्ता आकाश शाह आदि ने इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार को समर्थन देने संबंधी बात कही। डी. ठाकुर ने कहा कि जनकल्याण के कार्यों के प्रति वर्तमान सांसद का एक भी कार्य याद रखने योग्य नहीं है। वह रूचि ही नहीं लेते।
आज की मीटिंग के बाद पार्टी के संरक्षक सरयू राय को एक प्रस्ताव बना कर भेजा जाएगा, जिसके आधार पर वह फैसला करेंगे कि लोकसभा चुनाव में एनडीए को समर्थन करना है अथवा इंडिया गठबंधन को।
घंटे भर से ज्यादा चले इस बैठक में पार्टी के प्रदीप कुमार सिंह, प्रेम दीक्षित, अनंत सरदार, अभिजीत विश्वास, उत्तम कुमार, अतुल कुमार सिंह, मिट्ठू गोराई, नरेश बाघ, विजय सिंह, मोनू कुमार, राहुल कुमार, नीतीश कुमार, सूरज कुमार, ऋषि कुमार, सोनू कुमार, सोमू कुमार, साक्षी, राणा कुमार, प्रह्लाद रजक, देवाशीष, शीतल खुल्लर, सुनील सिंह, रविशंकर सिंह, सीमा शर्मा, अवध बिहारी सिंह, नीरज साहू, रत्नेश सिंह, सुनीता सिंह, संजय कुमार, राजन सिंह, सुधांशु कुमार, रौशन लाल, अमन मिश्रा और सोनू सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button