FeaturedJamshedpurJharkhand

जीप और सिट्रोएन ने जमशेदपुर में अपने नए पार्टनर ‘भलोटिया ग्रुप’ के साथ मल्टी-ब्रांड डीलरशिप खोली

भारत में जीप इंडिया के पास 73 से ज़्यादा टच प्वाइंट्स का एक मजबूत नेटवर्क है, जबकि सिट्रोएन के पास 51 ला मेज़ों सिट्रोएन फिजिटल शोरूम हैं।

जमशेदपुर। जीप और सिट्रोएन ने भारत के पूर्वी हिस्से में अपनी पहुँच बढ़ाते हुए जमशेदपुर में ‘भलोटिया जमशेदपुर’ डीलरशिप का उद्घाटन किया है। इस मल्टी-ब्रांड डीलरशिप में जीप® और सिट्रोएन कारों का मजबूत पोर्टफोलियो एक ही छत के नीचे मिलेगा। यहाँ पर आईसीई (पेट्रोल व डीज़ल) और ईवी (इलेक्ट्रिक) रेंज के वाहनों का विस्तृत पोर्टफोलियो उपलब्ध होगा, जो विभिन्न सेगमेंट्स में ग्राहकों की बढ़ती मांग को पूरा करेगा। देश के इस महत्वपूर्ण औद्योगिक और आर्थिक केंद्र में इस मल्टी-ब्रांड डीलरशिप का उद्घाटन यहाँ मौजूद वृद्धि की संभावनाओं और इन दोनों अमेरिकी ब्रांडों की बढ़ती पसंद को प्रदर्शित करता है।

जमशेदपुर में महत्वपूर्ण स्थान पर स्थित यह 3एस सुविधा 6000 वर्ग फुट में फैली हुई है। यहाँ पर सिट्रोएन पोर्टफोलियो में सी3 एयरक्रॉस एसयूवी, ई-सी3, सी5 एयरक्रॉस एसयूवी, और सी3 के साथ ओ4 जीप नेमप्लेट में ग्रैंड चेरोकी, रैंगलर, मेरिडियन और कंपास की पूरी श्रृंखला मिलेगी। यहाँ पर 20,000 वर्ग फुट में फैली एक समर्पित वर्कशॉप है, जहाँ अत्यधिक प्रशिक्षित सर्विस प्रोफेशनल्स ग्राहकों को विश्व स्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर और आधुनिक डायग्नोस्टिक एवं रिपेयर टूल्स की मदद से स्पेयर पार्ट्स और शानदार सर्विस प्रदान करते हैं।
शोरूम में ग्राहकों का अनुभव बेहतर बनाने के लिए यह ब्रांड एक विस्तृत डिजिटल परिवेश में काम करता है, जो एटीएवीएडीएसी (‘कभी भी, कहीं भी, कोई भी डिवाइस, कोई भी कंटेंट’) रिसेप्शन बार और हाई-डेफिनिशन 3-डी कॉन्फिगरेटर जैसी सुविधाओं के साथ सुगम डिजिटल अनुभव प्रदान करता है।

नए डीलर पार्टनर का स्वागत करते हुए, जीप इंडिया ऑपरेशंस के हेड, और स्टेलेंटिस इंडिया के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर, आदित्य जयराज ने कहा, ‘आर्थिक विकास की दृष्टि से झारखंड मुख्य राज्यों में आता है, इसलिए यह हमारे लिए एक आकर्षक बाजार है। हमारी पिछली मल्टी-ब्रांड डीलरशिप्स सफल होने के बाद यह डीलरशिप इस क्षेत्र में पैसेंजर वाहनों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए एक रणनीतिक कदम है। अपना हर कार्य ग्राहकों पर केंद्रित रखते हुए, इस नई सुविधा में जीप और सिट्रोएन के सर्वोत्तम वाहन और उनके लिए बेहतरीन आफ्टर-सेल्स सेवाएं मिलेंगी, जिससे ग्राहकों को अतुलनीय अनुभव प्राप्त होगा।
आदित्य ने आगे कहा, ‘ग्राहकों को प्रीमियम वाहन एवं बजट के विकल्प एक ही छत के नीचे मिलने से मूल्य और सेगमेंट दोनों में उन्हें लचीलापन प्राप्त होगा। इससे हमें और ज़्यादा बड़े ग्राहक आधार तक पहुँचने में मदद मिलेगी। झारखंड में हमारे लिए महत्वपूर्ण क्षमता है, इसलिए हम इस बाजार पर अत्यधिक केंद्रित हैं। हमें विश्वास है कि हम यहाँ के प्रबुद्ध ग्राहकों को सर्वोत्तम उत्पाद व सेवाएं प्रदान करते हुए इस क्षेत्र में अपने कदम मज़बूत करते चले जाएंगे। हमारे निरंतर विस्तार से भारतीय बाजार के लिए जीप® और सिट्रोएन इंडिया की दृढ़ प्रतिबद्धता और हमारे वाहनों की बढ़ती मांग प्रदर्शित होती है।’

इस डीलरशिप के उद्घाटन के बारे में भलोटिया ग्रुप के डीलर प्रिंसिपल, अजय भलोटिया ने कहा, ‘हमें दो प्रतिष्ठित ब्रांड्स, जीप और सिट्रोएन के साथ साझेदारी करने की बहुत ख़ुशी है। यह गठबंधन काफ़ी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसके साथ हम जमशेदपुर में जीप और सिट्रोएन, दोनों वाहनों की संपूर्ण श्रृंखला ला रहे हैं। हमें विश्वास है कि यह विस्तृत पोर्टफोलियो इस क्षेत्र में ग्राहकों को विभिन्न सेगमेंट्स में बेहतरीन विकल्प उपलब्ध कराएगा। हमारा मुख्य उदेश्य ग्राहकों को सुगम अनुभव प्रदान करना है, और हम इन दोनों ब्रांड्स के साथ एक लंबे एवं समृद्ध गठबंधन के लिए आशान्वित हैं।’

जीप और सिट्रोएन, दोनों ऑटोमोटिव उद्योग में विश्व की अग्रणी कंपनियाँ हैं, जो अपनी गुणवत्ता, इनोवेशन और ग्राहकों की संतुष्टि प्रदान करने की अपनी तत्परता के लिए प्रसिद्ध हैं। जमशेदपुर में यह नया शोरूम इन दोनों प्रतिष्ठित ब्रांड्स को एक छत के नीचे ला रहा है, जिससे जमशेदपुर और आसपास के लोगों को ऑटोमोटिव का विश्व-स्तरीय अनुभव प्राप्त हो सकेगा।
जमशेदपुर में ऑटोमोटिव रिटेल के क्षेत्र में भलोटिया ग्रुप की मज़बूत पकड़ है, जहाँ ये प्रसिद्ध ऑटोमोटिव ब्रांड्स के साथ एक्सक्लूसिव गठबंधन में काम करते हैं। इसके अलावा यह समूह मैन्युफ़ैक्चरिंग के क्षेत्र में उच्च गुणवत्ता के ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स भी बनाता है। उन्हें अपने उत्पादों की शानदार गुणवत्ता के लिए सम्मानित भी किया गया है, जिसमें कारगिल संघर्ष के दौरान टाटा मोटर्स के माध्यम से रक्षा क्षेत्र में 1,000 सेना ट्रक लोड बॉडी रिकॉर्ड समय में पहुँचाने की उल्लेखनीय उपलब्धि भी शामिल है।

Related Articles

Back to top button