FeaturedJamshedpurJharkhandNational

उपायुक्त ने की जिला के विभिन्न राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों संग बैठक

चाईबासा।पश्चिमी सिंहभूम जिला समाहरणालय स्थित कार्यालय प्रकोष्ठ में जिला निर्वाचन पदाधिकारी
-सह-उपायुक्त कुलदीप चौधरी के अध्यक्षता में जिला के विभिन्न राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों संग बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपायुक्त के द्वारा सूचित किया गया कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी-सह-सचिव, मंत्रिमंडल(निर्वाचन) विभाग के निर्देशानुसार आगामी 4 मार्च 2024 को #IamVerifiedVoter सोशल मीडिया अभियान का संचालन किया जाना है। उपायुक्त ने बताया कि चुनाव में मतदान करने के लिए मतदाता का नाम संबंधित मतदान केंद्र की मतदाता सूची में निबंधित होना अनिवार्य है। इसके जांच के लिए उपर्युक्त तिथि को जिला अंतर्गत सभी मतदान केंद्रों पर पूर्वाह्न 10:00 बजे से जारी अभियान के तहत जिले के प्रत्येक मतदाता अपने सलंग्न मतदान केंद्र पर जाकर अपना नाम अंतिम प्रकाशित मतदाता सूची से अथवा ऑनलाइन वोटर हेल्पलाइन एप्लीकेशन या वोटर सर्विस पोर्टल के माध्यम से जांच कर संतुष्ट हो सकते हैं कि उनका नाम संबंधित मतदान केंद्र की मतदाता सूची में दर्ज है। अभियान के निमित्त जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों को अपने-अपने स्तर से मतदाताओं के बीच संबंधित जानकारी को प्रसारित करने का आह्वान किया गया।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि यदि किसी भी व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है अथवा कोई अन्य त्रुटि है तो नाम पंजीकरण करने एवं सुधार आदि हेतु संबंधित प्रपत्र- 6, 7, 8 भरकर मतदान केंद्र पर उपस्थित अपने बीएलओ को समर्पित करें। आगामी 4 मार्च को संचालित होने वाले सोशल मीडिया अभियान के निमित्त जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा आम जनमानस से अपील किया गया है कि निर्धारित तिथि को अपने-अपने मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदाता सूची में नाम जांच करने के उपरांत संतुष्ट होने पर मतदाता सूची/वोटर इनफॉरमेशन स्लिप की पर्ची के साथ सेल्फी/फोटो लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे- फेसबुक/ट्विटर/इंस्टाग्राम आदि पर हैशटैग #IamVerifiedVoter का उपयोग करते हुए पोस्ट करें।
उक्त बैठक में सदर चाईबासा अनुमंडल पदाधिकारी अनिमेष रंजन, सहायक समाहर्ता सुश्री श्रुति राजलक्ष्मी, उप निर्वाचन पदाधिकारी बंधन लॉन्ग, विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों में त्रिशानु राय, मो.आफताब आलम, जेम्स हेम्ब्रम, रविशंकर विश्वकर्मा, राम लाल मुंडा उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button