FeaturedJamshedpurJharkhand

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री और भारत के विधि और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू से मिले राजेश शुक्ल

जमशेदपुर।।झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और झारखंड के सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ने आज नई दिल्ली में भारत के विधि और न्याय मंत्री श्री किरेन रिजिजू और भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री बी एल संतोष से भेंट की तथा झारखंड में अधिवक्ताओं की कठिनाइयों और सामाजिक राजनीतिक हालात से अवगत कराया।
श्री शुक्ल ने पिछले दिनों भारत की राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू और उप राष्ट्रपति श्री जगदीप धनकड़ से भी नई दिल्ली में मुलाकात कर विभिन्न विषयों से अवगत कराया था।

श्री शुक्ल ने भारत के विधि और न्याय मंत्री श्री रिजिजू को झारखंड में अधिवक्ताओं की न्यायिक कार्य से अलग रहने की परिस्थितियों से भी अवगत कराया तथा भारत सरकार से भी अधिवक्ताओं के कल्याणकारी योजनाओं के लिए बजट में प्रावधान करने और एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराने की मांग की।

श्री शुक्ल ने अधिवक्ताओं के लिए सामुहिक बीमा लागू कराने तथा भारत सरकार के विधि विभाग द्वारा विभिन्न राज्यों में बार भवन कॉम्लेक्स बनवाने और आधारभूत संरचना सुलभ कराने के लिए आवंटित निधि का सदुपयोग कराने का भी आग्रह किया तथा इसके लिए एक कमिटी बनवाने और उसमें झारखंड स्टेट बार कौंसिल के सदस्यों और जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों को शामिल करने का भी आग्रह किया। शुक्ल ने वैश्विक महामारी कोरोना में झारखंड में स्वर्गवासी हुए। अधिवक्ताओं के परिजनों को आर्थिक पैकेज देने और राज्य सरकार से दिलाने का भी आग्रह विधि मंत्री से किया है।
श्री शुक्ल ने भाजपा के कई राष्ट्रीय नेताओं और वरिष्ठ सांसदो से भी दिल्ली में मुलाकात की ।

Related Articles

Back to top button