FeaturedJamshedpurJharkhand

दीपक ने दुमका हजारीबागपलामू मेडिकल कॉलेज में नामांकन प्रारंभ होने पर झारखंड सरकार के प्रयासों का सराहना किया

जमशेदपुर। महासभा के दीपक रंजन ने बताया कि सन 2019 में हमारे मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए इन तीनों मेडिकल कॉलेजों को बिना कोई आधारभूत संरचनाओं को समृद्ध किए ही उद्घाटन कर दिया था जिस कारण 2019 में कॉलेज प्रारंभ होने के बाद 2020 में एनएमसी ने आधारभूत संरचनाओं का कमी को बताते हुए नामांकन का अनुमति नहीं दिया।
सन 2020 से ही हमलोग इन तीनों मेडिकल कॉलेजों में आधारभूत संरचनाएं समृद्ध हो और नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो इसके लिए लगातार संघर्षरत थे।

इसके लिए एनएमसी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से कई बार हम लोगों ने चिट्ठी पत्री के माध्यम से वार्तालाप किया।

हमारे झारखंड के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से भी कई बार मुलाकात एव लिखापढ़ी कर छात्रों के भविष्य को बचाने और संवारने के लिए तीनों मेडिकल कॉलेजों में नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ इसका अनुरोध किया।

जिसका परिणाम आज आप लोगों के समक्ष है कि दुमका पलामू और हजारीबाग मेडिकल कॉलेजों में नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ होने जा रहा है. एक दो दिनों में महासभा के सुनील हेंब्रम ने बताया कि झारखंड जनतांत्रिक महासभा झारखंड के जन मुद्दों को प्रमुखता के साथ उठाने के लिए भी हम लोगों ने निर्माण किया है और आगे भी इस परंपरा को आगे भी हम लोग जारी रखेंगे. आगे बताया कि इन तीनों मेडिकल कॉलेज में नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ होने से अब झारखंड में 930 मेडिकल छात्रों के लिए सीट हो जाएगा। एक दो दिनों में मान्यता से संबंधित पत्र झारखंड पहुँच जाएगा।

Related Articles

Back to top button