ChaibasaFeaturedJamshedpurJharkhandNational

उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक की संयुक्त अध्यक्षता में NCORD की जिला स्तरीय बैठक हुआ आयोजन

तिलक कुमार वर्मा
चाईबासा। बैठक में जिला उपायुक्त के द्वारा जानकारी दिया गया कि जिले में बृहद स्तर पर नशा मुक्ति अभियान आज से प्रारंभ होकर 26 जून तक विभिन्न स्तरों पर आयोजित किया जाएगा। नशा मुक्ति अभियान में बृहद स्तर पर जागरूकता फैलाने के लिए ग्राम स्तर पर चौपाल का आयोजन, पंचायत स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम, प्रखंड स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम, जिला स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम के साथ-साथ हाट बाजार में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने हेतु संबंधित पदाधिकारी को निर्देशित किया गया। जिला उपायुक्त के द्वारा संबंधित विभाग को निर्देशित किया गया कि जिले में अवस्थित पर्यटन स्थलों पर किसी भी प्रकार के मादक पदार्थ के आवागमन पर पूर्णत प्रतिबंध लगाया जाए और पर्यटन स्थलों पर मादक पदार्थ से बचने हेतु जागरूकता के मध्य नजर साइनस भी लगाया जाए। पुलिस विभाग आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए सूचना प्राप्त होते ही मादक पदार्थ के विरुद्ध रेड का संचालन करेंगे।

कृषि विभाग को निर्देशित किया गया कि अफीम की खेती करने वाले कृषकों को वैकल्पिक फसल मुहैया कराया जाए ताकि वे अफीम की खेती छोड़ वैकल्पिक फसल के माध्यम से अपनी आजीविका का संचालन कर सके।

जिला उपायुक्त के द्वारा सभी अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देशित किया गया कि स्कूल/ कॉलेज/ शैक्षणिक संस्थान के 100 मीटर के दायरे में तंबाकू उत्पाद की बिक्री पर पूर्णत प्रतिबंध लगाएंगे।

बैठक के उपरांत जिला उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक की संयुक्त अध्यक्षता में नशा मुक्ति के विरुद्ध उपस्थित सभी पदाधिकारी और कर्मचारियों को शपथ दिलाया गया।

बैठक मे मुख्य रूप से अनुमंडल पदाधिकारी सदर चाईबासा श्री अनिमेष रंजन, सहायक समाहर्ता श्री अर्णव मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी जगन्नाथपुर श्री मुकेश मछुआ, पुलिस उपाधीक्षक विशेष शाखा, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button