FeaturedJamshedpurJharkhandNational

इस सरकार में बिना दक्षिणा देकर गरीबों का काम नहीं हो रहा : हरेलाल महतो

नीमडीह प्रखंड मुख्यालय के समक्ष हुआ आजसू पार्टी का हल्ला बोल कार्यक्रम


सरायकेला। हेमंत सरकार ने पहले तो कहा कि हर साल पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे और नौकरी नहीं तो हर महीने पांच हजार/सात हजार रुपये का बेरोजगारी भत्ता देंगे। जब वादा पूरा करने का समय आया तो जनता को परेशान करना शुरू कर दिया। जनता का ध्यान भटकाने के लिए साधारण प्रमाण पत्र, राशन, पेंशन, जमीन संबंधित कामों में गरीबों को उलझा कर रख दिया और परेशान किया जा रहा है। उक्त बातें आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव हरेलाल महतो ने कहा है। गुरुवार को नीमडीह प्रखंड मुख्यालय में आजसू पार्टी का हल्ला बोल कार्यक्रम हुआ। इस अवसर पर आजसू ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। हल्ला बोल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हरेलाल महतो ने कहा कि इस सरकार में बिना दक्षिणा देकर गरीबों का काम नहीं हो रहा है। सरकार के इस रवैये से जनता परेशान हैं। इसलिए इस लूट और झूठ के सरकार को जनता उखाड़ फेंकने के लिए भी तैयार है। हरेलाल महतो ने कहा कि उनके सेवा कार्यों तथा आंदोलन से बहुत से लोगों के पेट में दर्द होता है और होना भी चाहिए। क्योंकि जिन लोगों ने ईचागढ़ विधानसभा को अपना बपौती जागीर समझ लिया है, अब उनका जमीन खिसक रहा है। इसलिए हमें रोकने के लिए हर रोज कुछ न कुछ षडयंत्र रचा जा रहा है। वैसे लोगों से कहना चाहते हैं कि जितना षड्यंत्र रचना है रचें लेकिन निर्दोष जनता को परेशान करना बंद करें। जनता के ऊपर अत्याचार कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष सचिन महतो ने कहा कि भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी हुई इस झारखंड सरकार से जनता की भलाई की उम्मीद करना ही बेकार है। यह सरकार रोज मुख्यमंत्री बदलो कार्यक्रम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि जब परिवारवाद वाली पार्टी सरकार की अगुवाई करेगी तो जनता और लोकतंत्र कैसे सुरक्षित रहेगी।

इस मौके पर नीमडीह जिला परिषद सदस्य असित सिंह पात्र ने अपने संबोधन में कहा कि हर योजना में गड़बड़ी हो रही हैं। अधिकारियों के साथ उठ बैठ करने वालों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है लेकिन समाज के अंतिम व्यक्ति तक कोई लाभकारी योजना नहीं पहुंच रही हैं। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोगों को अबुआ आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है, जो अत्यंत गरीब परिवार हैं उन्हें प्राथमिकता नहीं दिया जा रहा है। असित सिंह पात्र ने कहा कि सरकारी सिस्टम में बिचौलिया राज स्थापित हो गया है।

इस मौके पर केंद्रीय सचिव सत्यनारायण महतो, बैद्यनाथ महतो, अमूल्य महतो, प्रखंड अध्यक्ष दिगम्बर सिंह, दुर्योधन गोप, अजय सिंह, भगीरथ दास, श्यामल महतो, रमापति महतो, आलोक कुमार, सुलोचना प्रमाणिक, परशुराम गोराई, महेश्वर कुमार, उत्तम कुमार, घनश्याम महतो, हराधन गोप, आस्तिक दास, विकास मंडल, दिनेश महतो, रवि महतो, हरि नारायण सिंह, सागर गोप, सुनील गोप, बेबी गोप, मिंटू रजक, मनसा राम सिंह सरदार आदि समेत सैकड़ों आजसू कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button