FeaturedJamshedpurJharkhandNational

इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार लोकसभा उम्मीदवार जोबा माझी ने पर्चा भरा

लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन झारखंड के सभी 14 सीटों पर जीत दर्ज करेगाः चंपई सोरेन

एनडीए के लोग 2014 के चुनाव में जुमलेबाजी किया और इस बार भी जुमलेबाजी कर रहे हैं और इस बार की जुमलेबाजी गारंटी की है पर गारंटी किस चीज की है इसका पता नहीं

चाईबासा।सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से इंडिया महागठबंधन के प्रत्याशी जोबा माझी के नामंकन कार्य में पहूंचे झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन नें कहा की लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन सभी 14 सीटों पर जीत दर्ज करेगा चंपई सोरेन मुख्यमंत्री झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहां है कि इस लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन सभी 14 की 14 सीटों पर अपनी जीत दर्ज करेगा जिस तरफ पिछले चुनाव में एनडीए गठबंधन को खाता नहीं खुला था उसी तरह इस बार भी उनका खाता नहीं खुलेगा। मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन स्थानीय खुंटकटी मैदान में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जोबा माझी के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि एनडीए के लोग 2014 के चुनाव में जुमलेबाजी किया और इस बार भी जुमलेबाजी कर रहे हैं और इस बार की जुमलेबाजी गारंटी की है पर गारंटी किस चीज की है इसका पता नहीं उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जंगल के भीतर रहने वाले भोले भाले गरीब आदिवासियों के लिए काम किया है। 50 वर्ष से ऊपर के लोगों को पेंशन देने का काम किया जबकि भाजपा ने बनाए गए वन अधिकार अधिनियम को शिथिल करने का काम किया उन्होंने कहा कि झारखंड से जो भी सांसद लोकसभा चुनकर जाते हैं वहीं यहां के आदिवासियों के लिए एक शब्द भी संसद के सत्र में नहीं रखते इसलिए इन सभी नेताओं से सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने मानकी मुंडा संघ के अधिकारों को शिथिल करने का कार्य किया जबकि मां काठमांडू की सरकार ने मानकी मुंडाओं पर छात्रवृत्ति देने का कार्य कर रही है उन्होंने कहां की कि हमारी सरकार मानकी मुंडा संघ को बचाने का कार्य कर रही है। तथा सरकार से आदिवासी अस्तित्व को बचाने के लिए सरना धर्म कोर्ड को मान्यता देने देने की मांग की उन्होंने कहा कि भाजपा आदिवासी शब्द का इस्तेमाल तो किया पर भाजपा नें उत्थान की बात की कभी नहीं सोचा।साथ ही कोई भाजपा के नेता महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा नहीं करते क्योंकि यह उनकी एजेंडा में ही नहीं है। उन्होंने कहा कि 2022 के बाद से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक भी आवास की स्वीकृति नहीं दी गई इस कारण हेमंत सरकार ने अब वह अबुवा आवास योजना की शुरुआत की ताकि हर किसी को तीन कमरे वाली अबुवाआवास मिले।

यह भी जाने

पहले दिवंगत पति शहीद देवेंद्र माझी को दी श्रद्धांजलि फिर नामांकन करने पहूंची चाईबासा और सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से इंडिया महागठबंधन प्रत्याशी जोबा माझी ने की पर्चा दाखिल

कही झारखंड के सभी सीट जीतकर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अपमान का बदला लेना है: जोबा माझी

चाईबासा: इंडिया गठबंधन से आज झारखंड मुक्ति मोर्चा से प्रत्याशी जोबा माझी अपना नामांकन पर्चा भारी। मौके पर झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, झारखंड सरकार के मंत्री दीपक बिरुवा, विधायक निरल पूर्ति, राज्यसभा सांसद महुआ माझी। कांग्रेस विधायक सोनाराम सिंकु, स्वास्थय मंत्री बन्ना गुप्ता के साथ सैकड़ो के संख्या में इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ता उपस्थित थे। पर्चा भरने से पूर्व श्रीमती माझी अपने पति देवेंद्र नाथ माझी को अपना श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए आशीर्वाद प्राप्त की फिर नामंकन के लिए चाईबासा पहुंची। यहां गठबंधन के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। एक सवाल के जवाब में श्रीमती माझी ने कहा कि हम सभी इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ता पूरे जोश के साथ लगे हुए हैं, हम सब को विश्वास है कि झारखंड के सभी सीट जीतकर हमारे पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अपमान का बदला लेना है।
ज्ञात हो की सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी जोबा माझी मंगलवार को अपने दिवंगत पति शहीद देवेंद्र माझी को चक्रधरपुर के पंप रोड स्थित अपने आवास परिसर में शहीद देवेंद्र मांझी की समाधि स्थल पर फूल माला चढ़ाकर श्रद्धा सुमन अर्पित की.इस मौके पर झारखंड आंदोलनकारी चिन्हितीकरण आयोग के सदस्य भुवनेश्वर महतो प्रदेश यूथ कांग्रेस के महासचिव सह चक्रधरपुर विधानसभा के कांग्रेस प्रभारी सौरभ अग्रवाल समेत अकबर खान दिनेश गुप्ता, मुखिया जंगल गागराई पूर्व मुखिया संजय हांसदा, प्रोफेसर नजम अंसारी, गणेश प्रसाद, वीर सिंह सुरेन, फारूक आजम, अरुण प्रसाद, झामुमो नेता मंटू गागराई समेत अन्य मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button