FeaturedJamshedpurJharkhand

संविदा शिक्षकों की समस्या को लेकर उच्च शिक्षा सचिव से मिलेगा संघ : राकेश पाण्डेय

जमशेदपुर. झारखंड विश्वविद्यालय संविदा आधारित शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राकेश कुमार पाण्डेय ने एक बयान जारी कर कहा है कि झारखंड के विभिन्न विश्वविद्यालयों में संविदा पर पढा रहे शिक्षकों के सामने नियमित नियुक्ति होने पर रोजगार की समस्या उत्पन्न होना प्रारंभ हो गया है।
विश्वविद्यालय पूर्व के सेंक्सन सीट के आधार पर जेपीएससी के द्वारा वैक्लॉग और नियमित नियुक्ति तो हो रही है लेकिन वर्तमान में जितने सीट खाली हैं उसको देखते हुए संविदा आधारित शिक्षकों को सेवा यथावत रखा जाना आवश्यक है। क्योंकि अभी जो नियुक्तियां हो रही है ओ पहले निर्धारित सेंक्शन सीट के अनुरुप जबकि आज स्थिति इतर है। विद्यार्थियों की संख्या कई गुना बढ गई है। इंफ्रास्टक्चर भी काफी है लेकिन शिक्षकों की सेंग्शन सीट वही पूरानी। विश्वविद्यालयों ने नये सिरे से शिक्षकों की सीट बढाने का आवेदन सरकार को भेजा है। सरकार अभी तक उस पर निर्णय नही ली है।
पाण्डेय ने कहा कि संघ का एक प्रतिनिधि मंडल शुक्रवार को रांची जाकर उच्य शिक्षा सचिव से मिलकर इस समस्या का समाधान कराने का प्रयास करेगा। संघ इस विषय को लेकर माननीय मुख्यमंत्री और कुलाधिपति महामहिम राज्यपाल से भी मिलेगा। संघ का प्रयास होगा किसी भी शिक्षक के साथ अन्याय न हो। राकेश पाण्डेय ने सभी संविदा आधारित शिक्षकों को आश्वस्त किया है कि हमारा प्रयास सार्थक होगा किसी को निराश होने कि आवश्यकता नही है। सरकार हमारी बात अवश्य सुनेगी। नहीं तो आगे आंदोलन और न्यायालय दोनो का सहारा संघ के द्वारा लिया जायेगा।

Related Articles

Back to top button