FeaturedJamshedpurJharkhandNational

‘आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार’ जिले के 9 पंचायत एवं 4 वार्डों में आयोजित हुआ शिविर

महिला, बुजुर्ग, युवा, बालिका सभी को दिया जा रहा सरकार की योजनाओं का लाभ : मंजूनाथ भजन्त्री

जमशेदपुर। आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत जिला अंतर्गत 8 प्रखंडों के 9 पंचायत एवं 4 नगर निकायों में आज वार्ड स्तरीय सरकार_आपके_द्वार शिविर का आयोजन किया गया । जमशेदपुर सदर प्रखंड का उत्तरी गदड़ा पंचायत भवन, पोटका में कोवाली तथा टंगराईन पंचायत, पटमदा का लावा, धालभूमगढ़ में चुकरीपाड़ा, बोड़ाम में कुईयानी, घाटशिला का हेंदलजुड़ी एवं बहरागोड़ा के डोमजुड़ी में पंचायत स्तरीय शिविर तथा चारों नगर निकायों में वार्ड स्तरीय शिविर लगाकर सुयोग्य लाभुकों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा गया । शिविर में सभी लाभुकों के बीच पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से फलदार पौधों का भी वितरण किया गया ।

विधायक घाटशिला श्री रामदास सोरेन* घाटशिला प्रखंड में हेंदलजुड़ी, विधायक पोटका श्री संजीव सरदार ने पोटका के कोवाली व टंगराईन पंचायत, विधायक जुगसलाई श्री मंगल कालिंदी जमशेदपुर सदर प्रखंड में उत्तरी गदड़ा पंचायत व बोड़ाम के कुईयानी तथा विधायक बहरागोड़ा श्री समीर मोहंती बहरागोड़ा के डोमजुड़ी पंचायत में आयोजित शिविर में शामिल हुए । इस मौके पर उन्होने विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण किया एवं ग्रामीणों को सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने हेतु प्रेरित किया ।

माननीय विधायकगण ने कहा कि सरकार आपके पंचायत में शिविर लगाकर योजनाओं से जोड़ने आई है। जिला प्रशासन के जिला स्तरीय पदाधिकारी, प्रखण्ड के पदाधिकारी, कर्मी लगातार आपके बीच रहकर योजनाओं का लाभ पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं, इस अवसर का लाभ उठाएं । राज्य सरकार सभी वर्गों के कल्याण की दिशा में कई योजनाएं संचालित कर रही, पंचायत स्तरीय शिविर में शामिल होकर उन योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन करें ।

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजन्त्री ने कहा कि पंचायत स्तरीय शिविर के माध्यम से महिला, बुजुर्ग, युवा, बालिका सभी को सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। जिला प्रशासन सभी सुयोग्य तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने हेतु प्रतिबद्ध है। शिविर में कई योजनाओं का ऑन द स्पॉट लाभ भी दिया जा रहा।

कार्यक्रम के माध्यम से शून्य से पांच वर्ष के बच्चों का आधार कार्ड बनाने के अलावा सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, बिरसा सिंचाई कूप, साईकिल वितरण, भूमि से संबंधित मामलों का निपटारा, आयुष्मान कार्ड का वितरण, झारखण्ड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, सर्वजन पेंशन योजना, आधार कार्ड, श्रमाधान पोर्टल पर प्रवासी श्रमिक पंजीकरण, केसीसी व कम्बल का वितरण सुयोग्य लाभुकों के बीच किया जा रहा है । इन सबके अतिरिक्त बेनिफिशियरी ओरिएंटेड वैसी योजनाएं जिन्हें राज्य सरकार सैचुरेशन मोड में लागू करने के लिए कृतसंकल्पित है, उसके लिए भी छूटे हुए लाभुकों से आवेदन पत्र प्राप्त किए गए ताकि उन्हें भी लाभान्वित किया जा सके।

Related Articles

Back to top button