FeaturedJamshedpurJharkhandNational

मूनका और केडीया ने प्लेटिनम जुबली को लेकर सारे देश के साथ व्यापारियों को किया गुमराह

सिंहभूम चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स & इंडस्ट्री की स्थापना वर्ष 1950 में हुई थी। यह झारखण्ड प्रान्त का सबसे पुराना चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स है। इसके करीब 2000 सदस्य है, जिनमे टाटा घराना से लेकर छोटे व्यापारी भी है। चैम्बर के संस्थापकों में से एक श्री नागिन भाई पारिख ने अपने अध्यक्ष काल में वर्ष 1976 में सिल्वर जुबली मनाई, तथा श्री चंदूलाल भालोटिया ने अपने अध्यक्ष काल में श्री चिमनलाल भालोटिया की अध्यक्षता में वर्ष 2001 में स्वर्ण जयंती मनाई। ऐसे दिग्गज नेतृत्व के इतिहास को बदलकर जो प्लेटिनम जुबली वर्ष 2025 / 2026 में होनी चाहिए थी उसे व्यापारियों को गुमराह करते हुए इसी वर्ष 2023 में मनाने की एक गुप्त योजना विजय आनंद मूनका, तथा मानव केडीया ने बनायीं। इस योजना की जानकारी कार्यकारिणी के किसी भी सदस्य या फिर उनके सहयोगी पदाधिकारियों को भी नहीं थी।
और तो और देश भर में निमंत्रण भेजे गये। जिसमे माननीय प्रधानमंत्री, लोकसभा के अध्यक्ष, कई केंद्रीय मंत्री, तथा स्थानीय कंपनी के प्रबंधन को भी आमंत्रण पत्र भेजे गये। कार्यकारिणी की बैठक में उठे उहापोह और भारी दबाव के पश्चात इसे रद्द करना पड़ा। सिंघभूम चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स & इंडस्ट्री के गौरवमयी इतिहास में यह एक बहुत बड़ा धब्बा लगा। सारे सदस्य इन दो पदाधिकारियों से ख़फ़ा है और यह दोनों कई सवालों के घेरे में है। अब इन दोनों पदाधिकारी यह कहते फिर रहे है की शुभकामना सन्देश कॉफ़ी टेबल बुक के लिए आये है।
एक सदस्य ने कहा क्या उनसे कॉफ़ी टेबल बुक कहकर सन्देश लिए गये थे ? क्या उनके सन्देश में प्लेटिनम जुबली का जिक्र नहीं है ? अब तो आप अपने साथ साथ प्रधानमंत्री और श्री T V NARENDARAN को भी झूठा साबित करने पर तुले हुए है।
एक अन्य सदस्य ने कहा की इस प्रकार देश के गणमान्य व्यक्तियों को गुमराह करने के बदले इन दोनों पर आपराधिक मामला दर्ज होना चाहिए।
अधिकाँश सदस्यों का कहना है की ऐसी क्या जरुरत पढ़ गयी थी की समय से पहले दो वर्ष पूर्व प्लेटिनम जुबली करते हुए इतिहास के एक महत्वपूर्ण पड़ाव के साथ छेड़छाड़ किया गया।

Related Articles

Back to top button