FeaturedJamshedpurJharkhand

आधीरात को हो रहा था मंदिर निर्माण का ढलाई कार्य… पुलिस ने बरसाई बर्बरतापूर्वक लाठी कई घायल… एमजीएम में , धारा 144 लागू इलाजरत

जमशेदपुर : साकची पुलिस ने शुक्रवार की रात हनुमान मंदिर का निर्माण कर रहे करा रहे भक्तों की पिटाई की। इससे आधे दर्जन हनुमान भक्त जख्मी हो गए। उन्हें इलाज कराने के लिए एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जख्मीयों ने निर्दलीय विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि अपने लाभ के लिए मंदिर निर्माण कार्य में बाधक बने हुए है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि अर्ध निर्मित श्री हनुमान मंदिर का निर्माण हनुमान भक्तों द्वारा ढलाई कराया जा रहा था मौके पर पहुंच कर निर्माण कार्य रुकवाने का प्रयास किया तब पुलिस ने हनुमान भक्तों की बर्बरता पूर्वक जमकर पिटाई की इस पिटाई से कई जख्मी हो गए मौके पर अन्य साथियों ने जख्मीयों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है प्रशासन ने लगाया धारा 144 , उनमें से कुछ भक्त की स्थिति गंभीर बताई जा रही है घटना की सूचना पाकर विभिन्न हिंदू संगठनों और मंदिर कार्य रुकवाने वाले के विरुद्ध आक्रोश व्याप्त है संभावना व्यक्त किया जा रहा है कि यह आक्रोश विधिव्यवस्था को प्रभावित कर सकता है।

घायल की सूची इस प्रकार है….

चिंटू सिंह, अप्पू तिवारी, राहुल दुर्गे, प्रतीक सिंह, ललित राव, वीर सिंह, नीकेत सिंह, सुनील साहू, मनप्रीत सिंह, असीस मिश्रा समेत कई घायल है।

इस तरह के कृत्य कतई बर्दास्त नही होगा : राकेश साहू

मंदिर कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राकेश साहू ने कहा प्रशासन एक पक्षीय कारवाई कर रही है और मंदिर विरोधी षड्यंत्रकारियो के चंगुल में फस कर लाठी चार्ज कर शहर के इतिहास का काला अध्याय लिख दिया है। इसी चौक पर एक समय छात्रों ने बलिदानी दिया है। अब मंदिर कमेटी के आस्था प्रेमियो की बलिदानी देना होगा तो देंगे लेकिन मंदिर निर्माण होगा और इस तरह के कृत्य कतई बर्दास्त नही होगा।

Related Articles

Back to top button