FeaturedJamshedpur

नया साल, गुरु दे नाल साकची में कल महान कीर्तन दरबार अखंड पाठ शुरू, पंजाब से आए रागी- प्रचारक

जमशेदपुर। शहर की सिख संगत,”नया साल, गुरू दे नाल” परंपरागत तरीके से साकची गुरुद्वारा में मनाएगी।
कोल्हान की संगत को यह पवित्र अवसर सिख जत्थेबंदी, गुरु नानक सेवा दल देता है और उसे बीर खालसा सेवा दल के साथ कई पंथिक संस्थाएं सहयोग प्रदान करती हैं। इसकी तैयारी को अंतिम रूप दे दिया गया है और बुधवार की सुबह साकची गुरुद्वारा में श्री अखंड पाठ रखा गया है जिसका समापन 31 दिसंबर शुक्रवार की सुबह नौ बजे होगा और उसके उपरांत सुबह एवं शाम रहरास पाठ के बाद मध्य रात्रि तक कीर्तन दरबार सजेगा तथा दोपहर में गुरु का अटूट लंगर वरतेगा।
पंजाब अमृतसर से भाई साहब बूटा सिंह जी का जत्था एवं महान प्रचारक सरदार भूपेंद्र सिंह बाज के साथ हजूरी रागी सरदार धर्मेंद्र सिंह का जत्था कीर्तन गायन, शब्द विचार एवं गुरु इतिहास को रखेंगे।
श्री अखंड पाठ में सरदार मनमोहन सिंह, सरदार हरबीर सिंह भाटिया, परमजीत सिंह काले, चरणजीत सिंह, पप्पी बाबा, तरविंदर सिंह पोली आदि ने हाजिरी भरी।
गुरु नानक सेवादल के मुख्य सेवादार सरदार हरविंदर सिंह मंटू ने कहा कि संगत को पिछले कई सालों से गुरु की गोद में नया साल की शुरुआत का मौका मिलता रहा है। सभी यहां गुरु ग्रंथ साहब जी महाराज का शुकराना अदा करने को अपना फर्ज समझते हैं। इसमें सरबत के भले (विश्व मंगल कामना) की अरदास होती है. गुरु घर के प्रेमी संगत के भावना के मद्देनजर ही यह कार्यक्रम हो रहा है और कोविद गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन किया जाता है।
सरदार हरविंदर सिंह मंटू ने शहर की सभी गुरुद्वारा समिति के प्रधान एवं संगत से तन मन धन से सहयोग करने तथा गुरु घर में हाजिरी भरने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button