FeaturedJamshedpurJharkhand

सामाजिक संस्था अस्तित्व ने उपायुक्त को मूलभूत समस्याओं से कराया अवगत

जमशेदपुर: अस्तित्व (हमारी मान हमारी पहचान) संस्था की सचिव मीरा तिवारी की अध्यक्षता में सरायकेला खरसावां जिले के उपायुक्त को बारह सूत्री ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्डों की मूलभूत समस्याओं को अवगत कराते हुए उनके निदान का आग्रह किया गया। जिसमे मुख्य रूप से आदित्यपुर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाया जाए। क्योंकि आदित्यपुर क्षेत्र का एकमात्र स्वास्थ्य केन्द्र होने के कारण लोगों को परेशानी होती है साथ ही संवेदक द्वारा स्वास्थ्य केंद्र के बाहर मुख्य द्वार के सामने चारदीवारी निर्माण के लिए खोदे गए दो बड़े गड्ढे के कारण कोई बड़ी दुर्घटना कभी भी घट सकती है इसका जल्द से जल्द समाधान किया जाय।
साथ ही सभी प्राइवेट एवं सरकारी संस्थाओं में दुकानों में महिलाओं से सुबह 10:00 बजे से संध्या 7:30 बजे तक ही कार्य कराया जाए जिससे सही समय पर कामकाजी महिला अपने घर जा सके, क्योंकि देर रात उनको आवागमन की परेशानियों का सामना न करना पड़े। आदित्यपुर खरकाई पुल के नीचे चेक डेम का निर्माण हो जिससे पीने का पानी के लिए आम जनता को भटकना न पड़े।
आदित्यपुर खरकाई पुल के दोनों ओर जाली लगाई जाऐ, जिससे आत्महत्या जैसी घटनाओं को कम किया जा सके।
पानी कनेक्शन सभी घरों में मुफ्त में दिया जाए। होल्डिंग टैक्स की बढ़ती राशि पर रोक लगाई जाए।
पूरे आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में ठेकेदार द्वारा जहां भी पाइप लाइन की खुदाई हो रही है खुदाई के बाद तुरंत उस स्थान के मरम्मत का आदेश प्रदान की जाए ताकि सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगे। आदित्यपुर दिदली कन्या मध्य विद्यालय जो आदित्यपुर दिदली बाजार के अंदर है उसके आसपास के सभी शराब दुकान को बंद किया जाए एंव स्कूल का मुख्य द्वार मैन रोड की ओर हो आदित्यपुर दिदली बजार के अंदर के खाली पडे जगह को साफ सफाई करा कर जितने भी रोड किनारे दुकान लगाए गए हैं, जिसके कारण आने जाने का मुख्य रोड जाम हो रही है उन दुकानों को बाजार के अंदर शिफ्ट करने की कृपा की जाए। उपायुक्त ने आश्वासन दिया कि इस संबंध में अपर नगर आयुक्त आदित्यपुर एवं महापौर आदित्यपुर नगर निगम से बात कर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा और उचित कारवाई की जाऐगी। ज्ञापन देने वालों में मीरा तिवारी , सुनीता मिश्रा, अनामिका सरकार ,रमाशंकर पांडेय उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button