FeaturedJamshedpur

सरकार का आदेश मिलते ही रेस हुआ वीटीआई

ऑनलाइन क्लास की हुई शुरुआत

जमशेदपुर। झारखंड सरकार विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय का आदेश मिलते ही विश्वकर्मा टेक्निकल इंस्टिट्यूट रेस हो गया। एनसीभीटी एफिलिएटिड विश्वकर्मा टेक्निकल इंस्टीट्यूट में सोमवार को ऑनलाइन क्लासेज की शुरुआत संस्था रामगढ़िया सभा के अध्यक्ष सरदार अमरदीप सिंह एवं महासचिव सरदार के पी सिंह बंसल ने संयुक्त रूप से की। उन्होंने बच्चों को पूरी तन्मयता के साथ क्लास करने का आह्वान किया। वहीं उन्होंने अपनी जिज्ञासाओं एवम शंकाओं के निवारण के लिए सवाल उठाने को भी प्रेरित किया। मौके पर उपस्थित इंस्टीट्यूट के निदेशक बलवंत सिंह बंसल, प्रशासक नरेंद्र जीत सिंह ओसन, प्रिंसिपल मनमोहन सिंह ने बताया कि फीटर एवं इलेक्ट्रीशियन ट्रेड के लिए सैद्धांतिक एवं प्रैक्टिकल क्लासेज को तकनीकी से लैस कर दिया गया है।
इस तकनीकी के इस्तेमाल से जहां विद्यार्थी सैद्धांतिक पहलुओं की जानकारी लेंगे वहीं वे घर में बैठे-बैठे प्रैक्टिकल भी कर सकेंगे।
इंस्टिट्यूट की संचालक संस्था रामगढ़िया सभा के प्रधान सरदार अमरदीप सिंह एवं महासचिव सरदार केपीएस बंसल ने बताया कि विश्वकर्मा टेक्निकल संस्थान का इतिहास काफी पुराना है और समय के मद्देनजर इसमें तकनीकी का समावेश होता रहा है। जिससे बच्चे आधुनिक प्रतिस्पर्धा के दौर में खुद को साबित कर सकें। उनके अनुसार जो क्लासे होंगी उनको यूट्यूब में पब्लिक डोमेन में भी डाल दिया जाएगा और उसका लिंक विद्यार्थियों को भेज दिया जाएगा। जिससे संस्थान ही नहीं वर्णन अन्य लोग भी इसका फायदा उठा सकेंगे।
इस अवसर पर एसके तिवारी, डी बनर्जी, एससी मंडल, त्रिलोचन सिंह सोखी, डीएस शुक्ला आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button