FeaturedJamshedpurJharkhand

आईसीएआई जमशेदपुर शाखा के सेमिनार में मिली टैक्स ऑडिट रिपोर्ट बदलाव की जानकारी

जमशेदपुर: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की जमशेदपुर शाखा द्वारा चेंजेज इन टैक्स ऑडिट रिपोर्ट एंड प्रिज्मटिभ टैक्सेशन एवं आईटीआर यू चेंजेज इन आईटीआर से संबंधित विषय पर एक सेमिनार का आयोजन बिष्टुपरु स्थित एक होटल में किया गया।

सेमिनार का उद्घाटन जमशेदपुर ब्रांच के चेयरमैन सीए पंकज सिधारी ने किया। उन्होंने सेमिनार के नयी दिल्ली से आये मुख्य वक्ता सीए दीपक भोलूसरिया एवं मुंबई से आये सीए कृष देसाई का स्वागत करते हुए कहा कि इन दोनों को टैक्सेशन में महारत हासिल है। इनकी बातों को हमें ध्यान से सुनना चाहिए ताकि हम आने वाली दिक्कतों का सफलतापूर्वक सामना कर सके।

साथ ही अपने क्लाइंट्स को एक अच्छी सलाह दे सके। प्रथम सत्र में सीए दीपक भोलूसरिया ने टैक्स ऑडिट रिपोर्ट में जो बदलाव आए उसके बारे में बारीकी से समझाया। प्रिज्मटीभ टैक्सेशन के बदलाव को भी उन्होंने उदाहरण के साथ समझाया।

दूसरे सत्र में कृष देसाई ने आईटी आर यू के बारे में बताते हुए कहा कि अब कोई भी करदाता पिछले 2 सालों का रिटर्न अगर भरने से छूट गया हो तो उसे भर सकेगा बशर्ते कि उसकी कर देयता होनी चाहिए एवं वह रिफंड क्लेम ना करें इत्यादि। अंत में धन्यवाद ज्ञापन सीए सुगम सरायवाला ने दिया। इस सेमिनार में प्रमुख रूप से सीए अनिल अग्रवाल, संजय गोयल, दिलीप गोलछा, पवन आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button