FeaturedJamshedpurJharkhandNational

सड़क पर उतरे डीसी-एसपी, आचार संहिता व सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुपालन की अपील

आज चतरा में निकलेगा रामनवमी जुलूस, चप्पे-चप्पे पर रहेंगे दंडाधिकारी व जवान

चतरा शहर में देर शाम निकलने वाले रामनवमी जुलूस को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस महकमा पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रभावी आदर्श चुनाव आचार संहिता और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का सख्ती से अनुपालन कराने को ले डीसी रमेश घोलप और एसपी विकास पांडेय ने खुद मोर्चा संभाल रखा है। जुलूस निकलने से पूर्व डीसी और एसपी ने अधिकारियों संग सड़क पर उतरकर तैयारियों का जायजा लिया है। साथ ही जुलूस के दौरान सुरक्षा व्यवस्था और तैयारी की समीक्षा करते हुए अधिकारियों और जवानों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया है। इतना ही नहीं शहर के गली-मोहल्ले में फ्लैग मार्च कर शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में पर्व मनाने की अपील अखाड़ा समितियों के साथ-साथ आम लोगों से भी अधिकारियों ने की है।
उपायुक्त रमेश घोलप ने कहा की कल शांतिपूर्वक चतरा में मंगला जुलूस निकालकर अखाड़ा के प्रतिनिधियों के साथ-साथ शहरवासियों ने एक बेहतर संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि पर्व में किसी भी तरह का खलल न हो इसे लेकर जिला प्रशासन और पुलिस ने पूरी तरह तैयारी कर रखी है। शहर के संवेदनशील इलाकों को चिन्हित करने के साथ-साथ जुलूस के निर्धारित रूट में जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया हैं। साथ ही जुलूस के अलावे शहर के विभिन्न इलाकों की नियमित ड्रोन से निगरानी की भी व्यवस्था की गई है। डीसी ने बताया कि शहर के विभिन्न चौक-चौराहों को चिन्हित करते हुए वहां दंडाधिकारी और जवानों की भी तैनाती की गई है। उन्होंने शहरवासियों के साथ-साथ अखाड़ा प्रतिनिधियों से शांतिपूर्वक सरकारी निर्देशों का अनुपालन करते हुए पर्व मनाने की अपील की है। डीसी ने साफ शब्दों में चेताते हुए कहा है कि अगर किसी के द्वारा पर्व में खलल डालने का प्रयास कर अशांति फैलाने का दुस्साहस किया जाता है तो, वैसे लोगों को चिन्हित करते हुए प्रशासन त्वरित तौर पर सख्त से सख्त कार्रवाई करेगा।

वहीं एसपी विकास पांडेय ने कहा है कि रामनवमी शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर चतरा पुलिस पूरी तरह कमर कर चुकी है। शहर के विभिन्न चौक-चौराहों के साथ-साथ मेंन रोड में पुलिस विभाग के द्वारा ईको कंपनी के साथ-साथ आईआरबी और बड़े पैमाने पर जिला बल के जवानों की तैनाती की गई है। जो न सिर्फ जुलूस पर विशेष निगरानी रखेंगे, बल्कि असमाजिक तत्वों पर भी पैनी नजर बनाए रखेंगे। उन्होंने आम लोगों से किसी भी तरह के अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। कहा है कि अगर किसी भी तरह की अफवाह या गलत सूचना मिलती है तो उसपर विश्वास करने से पूर्व अधिकारियों या पुलिस पदाधिकारी के मोबाइल पर संपर्क कर जांच पड़ताल जरूर कर लें।

Related Articles

Back to top button