FeaturedJamshedpur

अयोध्या में कथित भूमि घोटाले की जांच होनी चाहिए- डॉ अजय

जमशेदपुर । पूर्व सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ अजय कुमार ने आरोप लगाया कि अयोध्या में बीजेपी नेताओं के हाथों भगवान राम के नाम पर चंदा इकट्ठा कर ‘लूट’ की जा रही है. उन्होंने प्रधानमंत्री की ‘चुप्पी’ पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि अगर किसी की जिम्मेदारी बनती है तो वह हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ,जिन्होंने यह ट्रस्ट बनाया है. उन्होंने कहा, यह न केवल नैतिकता बल्कि संवैधानिकता का भी सवाल है।

डॉ अजय कुमार ने कहा भाजपा के कई नेताओं तथा उत्तर प्रदेश शासन के कुछ अधिकारियों ने अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के आसपास की जमीनों को औने-पौने दाम पर खरीदा और अधिकारियों ने इस मामले में जांच बैठा दी, लेकिन जांच स्थापित करने वाले अधिकारियों के रिश्तेदार ही जमीन खरीद रहे हैं।
उन्होंने कहा कि रिपोर्टों के अनुसार, एक विधायक, महापौर  राज्य ओबीसी आयोग के एक सदस्य, संभागीय आयुक्त, उप-मंडल मजिस्ट्रेट, पुलिस उप महानिरीक्षक, पुलिस के सर्कल अधिकारी के रिश्तेदारों ने जमीन खरीदी. इस साल 18 मार्च को पंजीकृत भूमि दस्तावेजों के अनुसार 2 करोड़ रुपये में खरीदी गई जमीन ट्रस्ट को ‘मिनटों के भीतर’ 18.5 करोड़ रुपये में बेच दी गई। भाजपा के लोगों ने ‘रामद्रोह’ किया है जिसके लिए वे ‘पाप और शाप’ के भागी हैं।

Related Articles

Back to top button