FeaturedJamshedpur

अन्य राज्यों की तरह झारखंड में भी ओबीसो को मिले 27% आरक्षण : धर्मेंद्र सोनकर

जमशेदपुर । कांग्रेस ओबीसी विभाग महानगर जमशेदपुर के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा के नेतृत्व और आमंत्रित अतिथि कोल्हान ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष धमेंद्र सोनकर ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से राज्य में ओबीसी के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण जल्द लागू करने का अनुरोध करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नाम एक मांगपत्र जिला उपायुक्त सूरज कुमार को सौंपा। इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ताओं तेज बारिश में जिला मुख्यालय के सामने धरना प्रर्दशन भी किया।

मांगपत्र सौपने के बाद जिला अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि झारखंड में सरकार बने हुए डेढ़ साल से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन झारखंड में पिछड़े वर्गों को 27 प्रतिशत आरक्षण नहीं मिला है। जबकि कांग्रेस ने 2019 के झारखंड विधानसभा चुनाव के समय अपने घोषणापत्र में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया था। अब वादा पूरा करने का समय आ गया है।

वहीँ ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष धमेंद्र सोनकर ने कहा कि कांग्रेस ओबीसी विभाग ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से राज्य में ओबीसी के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण जल्द लागू करने का अनुरोध किया है। झारखंड में ओबीसी को फिलहाल 14 फीसदी आरक्षण है, जबकि बिहार में 27 फीसदी। इसी तरह कई अन्य राज्यों में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण मिला है। इसलिए कांग्रेस पार्टी चाहती है कि 27 फीसदी आरक्षण का मुद्दा धरातल पर आए।

Related Articles

Back to top button