ChaibasaFeatured

उपायुक्त अरवा राजकमल एवं पुलिस अधीक्षक आनंद प्रकाश ने गम्हरिया आदित्यपुर क्षेत्र का किया भ्रमण।पूजा हेतु किए गए तैयारीयों का समीक्षा कर दिए कई निदेश

तिलक कु वर्मा
सराईकेला;जिला उपायुक्त अरवा राजकमल के अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक आनंद प्रकाश की उपस्थिति में गम्हरिया प्रखंड कार्यालय में एक विशेष बैठक किया गया। बैठक में उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने दशहरा पूजा हेतु किए गए तैयारियों का बिंदुवार समीक्षा किया। उपायुक्त ने पूजा पंडाल के पास कोविड मानको के अनुपालन को लेकर सभी पदाधिकारी को कई सख्त निदेश दिए, उपायुक्त ने कहा जिले में सौहार्दपूर्ण वातावरण में श्रधांलुओं के साथ सहयोगात्मक तालमेल स्थापित करते शांतिपूर्ण पूजा सम्पन्न करना प्रशासन का उदेश्य है। परन्तु कोविड मानको का उलंघन करने वाले, शांति भंग करने वाले या चोरी करने वाले के विरुद्ध सख्त करवाई की जाएगी।

इस दौरान उपायुक्त ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कोरोना अभी पूरी तरह खतम नहीं हुवा है इसलिए पूजा अपने अपने घरों में हि करें, पूजा पंडाल में दर्शन के लिए आते है तो कृपया शारीरिक दुरी एवं फेस मास्क का उपयोग करें तथा 18 वर्ष के कम उम्र के बच्चो ओर बुजुर्गो को पूजा पंडाल के पास ले जाने से बचे। उपायुक्त ने कहा कोविड मानको एवं पूजा समिति द्वारा की गई विधी व्यवस्था का अनुपालन करते हुए जिले में शंतिपूर्ण वातावरण में पूजा सम्पन्न कराने हेतु जिला प्रशासन का सहयोग करें। उपायुक्त ने सभी पूजा समिति से भी अपील करते हुए पंडाल के पास कोविड मानको का अनुपालन सुनिश्चित करने तथा प्रसाद डोर टू डोर वितरण करें। तथा पंडाल के आस पास किसी भी प्रकार के दुकान या मेला ना लगने दे।
उपायुक्त ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा किसी भी प्रकार की सूचनाओ के आदान प्रदान या असहज महसूस करने पर श्रधांलू पूजा पंडाल में प्रतिनियुक्त पुलिस बल, मजिस्ट्रेट या नजदीकी थाना में सम्पर्क करें।

पुलिस अधीक्षक आंनद प्रकाश ने सभी पंडालों में प्रतिनियुक्त पुलिस बल को अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को ईमानदारी पूर्वक निर्वाहन करने तथा श्रधांलुओं के साथ सहयोगात्मक ढंग से प्रस्तुत आकर एक अच्छे वातावरण में पूजा सम्पन्न कराने की बात कही पुलिस अधीक्षक आनंद प्रकाश ने पूजा के दौरान उपद्रवियों तथा सोसल मीडिया पर विशेष ध्यान रखने के निदेश दिए।

Related Articles

Back to top button