FeaturedJamshedpurJharkhandNational

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका एवं इंडो अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स के सहयोग से झारखंड में व्यापार के विकास के लिए प्राप्त अवसर पर 24 अगस्त 2023 को जमशेदपुर में सेमिनार का आयोजन : ए के श्रीवास्तव

जमशेदपुर। सुश्री मेलिंडा पावेक, महावाणिज्यदूत, अमेरिकी वाणिज्य दूतावास, कोलकाता, 24 अगस्त से 26 अगस्त तक जमशेदपुर का दौरा करेंगी। वह “यूएसए के सहयोग से झारखंड में उभरते अवसर” विषय पर एक सेमिनार में भाग लेंगी। सेमिनार का आयोजन इंडो अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स (आईएसीसी), जमशेदपुर चैप्टर द्वारा किया जा रहा है। यह आयोजन 24 अगस्त को होटल रमाडा में होगा।
1968 में स्थापित इंडो अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स, भारत-अमेरिका आर्थिक जुड़ाव को बढ़ावा देने वाला शीर्ष द्विपक्षीय चैंबर है।, ईस्ट इंडिया काउंसिल उन संगठनों के लिए व्यापार, वाणिज्य और अनुकूल व्यावसायिक नीतियों को सुविधाजनक बनाने के सबसे जीवंत केंद्रों में से एक है, जो दो प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का इरादा रखते हैं। श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दोनों लोकतंत्रों के बीच हालिया आर्थिक हितों को देखते हुए यह सेमिनार महत्वपूर्ण है।
अपने प्रवास के दौरान वह एक्सएलआरआई, टाटा स्टील, मेसर्स कमिंस इंडिया, मेसर्स टिमकेन इंडिया और मेसर्स आरएसबी का भी दौरा करेंगी।
ज्ञात हो कि इंडो अमेरिकन चैंबर ऑफ़ कॉमर्स जमशेदपुर चैप्टर पूरे भारतवर्ष का 13वां चैप्टर है वर्तमान में श्री नकुल कमानी अध्यक्ष, कमांडर संजीव रमन (सेवा निवृत्ति भारतीय नौसेना) एवं श्री दिलीप गोयल इसके उपाध्यक्ष है जमशेदपुर, आदित्यपुर के प्रतिष्ठित संस्थान इसके सदस्य हैं।आईएसडब्ल्यूपी एवं आरएसबी ट्रांसमिशन इसके संरक्षक सदस्य है।
वर्तमान महावाणिज्यदूत के पूर्व महावाणिज्यदूत एक्सएलआरआई, टिमकेन , कमिंस एवं टाटा मोटर्स प्रतिष्ठानों में दौरा एवं गहन चर्चा कर चुकी है वर्तमान महावाणिज्यदूत का दौरा झारखंड में उद्योग और व्यापार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है इस शुभ अवसर पर श्री कपिल कॉल भूत पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष इंडो अमेरिकन चेंबर ऑफ कॉमर्स भी भाग लेने के लिए पधार रहे है।

Related Articles

Back to top button