FeaturedJamshedpurJharkhand

टाटा सी हावड़ा के बीच वंदे भारत ट्रेन का परिचालन यथाशीघ्र : विद्युत वरण महतो

जमशेदपुर। टाटा से हावड़ा के बीच वंदे भारत ट्रेन सेवा का परिचालन यथाशीघ्र प्रारंभ होगा। इस आशय की जानकारी सांसद विद्युत वरण महतो ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात के बाद दी। सांसद श्री महतो ने अपने लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न मांगों को लेकर रेल मंत्री से मुलाकात की ।
सांसद श्री महतो ने रेल मंत्री से टाटा से पटना, टाटा से भुनेश्वर एवं टाटा से हावड़ा के बीच वंदे भारत ट्रेन सेवा प्रारंभ करने की मांग की थी। रेल मंत्री ने कहा कि वे टाटा से हावड़ा के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाने को अपनी सहमति प्रदान करते हैं। साथ ही सांसद श्री महतो से कहा कि वे इस आशय की घोषणा कर सकते हैं । रेल मंत्री ने सांसद श्री महतो को यह भी कहा टाटा से पटना के बीच अथवा भुनेश्वर के लिए वंदे भारत ट्रेन से बारे में उनके प्रस्ताव पर भी विचार किया जाएगा ।मुलाकात के क्रम में सांसद श्री महतो ने टाटा से बक्सर रेल सेवा प्रारंभ करने के बारे में अब तक हुए प्रगति के बारे में जानना चाहा। इस पर रेल मंत्री ने कहा इस दिशा में काफी कुछ काम किया जा चुका है ।उन्होंने वार्ता के दौरान उपस्थित कार्यकारी निदेशक को तत्काल ही ईसीआर के जीएम से बात कर सारी प्रक्रियाओं को पूरा करने का निर्देश दिया ताकि निकट भविष्य में इस ट्रेन सेवा का शुरुआत किया जा सके ।
इसके अतिरिक्त सांसद श्री महतो ने टाटा यशवंतपुर एवं टाटा एर्नाकुलम एक्सप्रेस के फेरा बढ़ाने के मांग को भी रखा। उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत यात्रा के लिए टाटा से पर्याप्त सुविधाएं नहीं है और टाटा एलेप्पी ट्रेन की सेवा को स्थगित करने के बाद वहां यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अतः इन दोनों ट्रेन सेवाओं को और बढ़ाने की जरूरत है। रेल मंत्री ने संबंधित पदाधिकारियों को समय सारणी की जांच करने को कहा और साथ में इस पर गंभीरता पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।
आज वार्ता के क्रम में सांसद श्री महतो ने जुगसलाई क्रॉसिंग पर एक फुट ओवर ब्रिज बनाने की बात भी कही ।उन्होंने कहा कि ओवरब्रिज बनने के बाद पैदल चलनेवाले लोगों को काफी दूरी तय करना पड़ रहा है। रेल मंत्री ने इस पर अपनी सहमति जताई और दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक को इस बाबत निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने चक्रधरपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक को भी निर्देश दिया कि वे सांसद के साथ उक्त स्थल का यथाशीघ्र दौरा करें और वहां पर तत्काल फुट ओवर ब्रिज का निर्माण किया जाए ।
सांसद श्री महतो ने रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव को इस कार्य के लिए धन्यवाद दिया है एवं उनके प्रति अपना आभार प्रकट किया है साथ ही उन्होंने कहा की जुगसलाई एवं आसपास के जनता के समस्याओं का समाधान के लिए वे निरंतर सचेष्ट हैं और उनका प्रयास है कि यथाशीघ्र फुटओवर ब्रिज धरातल पर आएगा । सांसद श्री महतो ने कहा वे संसद के वर्तमान सत्र के प्रथम चरण के समापन के उपरांत यथाशीघ्र उक्त स्थल का दौरा करेंगे।

Related Articles

Back to top button