FeaturedJamshedpurJharkhand

अटल पेंशन योजना में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बैंक मित्र व बैंक सखी को किया गया पुरस्कृत


जमशेदपुर: बैंक ऑफ इंडिया आंचालिक कार्यालय जमशेदपुर द्वारा अटल पेंशन योजना में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बैंक मित्र व बैंक सखी को आंचलिक प्रबंधक अनुज अग्रवाल एवंम उप आंचलिक प्रबंधक एमडी अनवर जमाल द्वारा पुरस्कृत किया गया।

इस अवसर पर आंचलिक प्रबंधक अनुज अग्रवाल ने बताया कि अटल पेंशन योजना सरकार की बहुत ही अच्छी योजना है इस योजना में एक निश्चित राशि 60 वर्ष के उम्र के बाद पेंशन के रूप में उस व्यक्ति को मिलती है।

जिसने इस योजना में पंजीकरण कराया है। इस अवसर पर कॉरपोरेट बीसी पे इन सॉल्यूशन के निर्देशक विजय गोंड ने बताया की अटल पेंशन योजना के बहुत सारे फायदे है।

इस योजना में अधिक से अधिक लोगों का पंजीकरण कराना है ताकि बुढ़ापे में आम लोगो को एक निश्चित राशि पेंशन के रूप में लोगो को मिल सके और जीविका के लिए एक सहारा बन सके। ज्ञात हो की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने ‘अटल पेंशन योजना’ की शुरुआत 9 मई, 2015 को की थी।

इस योजना को पेंशन फंड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा संचालित किया जाता है। इस योजना में पंजीकरण कराने के लिए नजदीकी बैंक या ग्राहक सेवा केन्द्र पर कराया जा सकता है।

इस अवसर पर बैंक ऑफ इंडिया आंचलिक कार्यालय के वितिय समावेश के मुख्य प्रबंधक संजय शर्मा और वरीय प्रबंधक रविकांत रजक ने पुरष्कृत सभी बैंक मित्र व बैंक सखी को और ज्यादा से ज्यादा लोगो को इस योजना में पंजीकरण कराने को कहा।

ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगो इस योजना के लाभ के बारे बताए और लोगो को इस योजना से जोड़े।

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बैंक मित्र व बैंक सखी का नाम
मामोनी नाथ, राजीव घोष, कृष्णा बानरा, सिदाम कुमार गोप, इंद्रजीत महतो, कबीराम हेंब्रम, रविचंद्र तांती शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button